India vs New Zealand 2nd ODI BCCI sacks curator after Pune pitch-fixing exposed - SHOCKING! पुणे ODI से पहले 'पिच फिक्सिंग' ने उड़ाई BCCI की नींद, क्यूरेटर हुआ सस्पेंड 1 DA Image
12 दिसंबर, 2019|2:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SHOCKING! पुणे ODI से पहले 'पिच फिक्सिंग' ने उड़ाई BCCI की नींद, क्यूरेटर हुआ सस्पेंड

मैच से पहले विवाद
मैच से पहले विवाद

भारत में किसी इंटरनेशनल मैच से पहले शायद ही इतना बवाल मचा होगा, जितना न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे से पहले मचा। एक न्यूज चैनल ने पुणे के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर का स्टिंग ऑपरेशन किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फिलहाल इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और पांडुरंग सलगांवकर को सस्पेंड भी कर दिया है।

LIVE INDvsNZ: कीवी टीम को पहला झटका, गप्टिल को भुवी ने भेजा पवेलियन

ऐसी भी खबरें आने लगी थीं कि इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे कैंसल भी किया जा सकता है। बीसीसीआई ने मैच से पहले पिच की भी जांच की, जिसके बाद फैसला लिया गया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। पिच की जांच में पाया गया कि पिच पूरी तरह ठीक है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच फिलहाल मैच शुरू हो गया और न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 

आगे की स्लाइड में जानें स्टिंग ऑपरेशन में क्या कुछ बातें सामने आईं...

ICC के नए नियम: बैट के साइज को लेकर नए नियम पर द्रविड़ का बड़ा बयान, बोले...

INDvNZ: 2nd ODI आज, बैटिंग ऑर्डर में हो सकता है बड़ा बदलाव, नंबर-4 पर आएगा ये बल्लेबाज

पिच पर धौनी
पिच पर धौनी

न्यूज चैनल के कैमरे पर सलगांवकर ने पिच की तैयारी को लेकर गोपनीय जानकारी लीक की। रिपोर्टर ने पिच क्यूरेटर से अपने दो प्लेयरों के लिए पिच में कुछ बदलाव के लिए कहा, जिसपर सलगांवकर एक दम राजी हो गए। पिच क्यूरेटर ने कहा कि जो पिच हमने तैयार की है, उसपर 337 रनों तक का स्कोर हो सकता है और इस टारगेट को आसानी से हासिल किया जा सकता है।

रिपोर्टर के कहने पर सलगांवकर उसे पिच दिखाने को भी राजी हो गए, जबकि नियम के अनुसार पिच पर कप्तान और कोच के अलावा मैच से पहले कोई नहीं जा सकता है। वहीं पिच क्यूरेटर ने कहा कि वो कुछ ही मिनटों में ही पिच का मिजाज बदल सकते हैं। उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दी।

आगे की स्लाइड में जानें बीसीसीआई ने कैसे तुरंत लिया सख्त फैसला...

पिच को लेकर बवाल
पिच को लेकर बवाल

ये स्टिंग ऑपरेशन जैसे ही सामने आया, कुछ ही समय में बीसीसीआई ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए, इतना ही नहीं सलगांवकर को भी जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया है। अब बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर रमेश मामुनकर पुणे पिच की देखरेख कर रहे हैं। पहले बीसीसीआई ने पिच को सही बताया, फिर आईसीसी ने भी इसे हरी झंडी दे दी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs New Zealand 2nd ODI BCCI sacks curator after Pune pitch-fixing exposed