फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ 1st Test : अक्षर पटेल ने कर दी 'गलती'! वसीम जाफर ने लिए खूब मजे, बोले- उसे द्रविड़ के सामने हाजिर करो 

IND vs NZ 1st Test : अक्षर पटेल ने कर दी 'गलती'! वसीम जाफर ने लिए खूब मजे, बोले- उसे द्रविड़ के सामने हाजिर करो 

अक्षर पटेल के पांच विकेट की मदद से भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर आउट करके बढ़त ले ली, हालांकि दूसरी पारी में मेजबान ने सलामी बल्लेबाज शुभमन...

IND vs NZ 1st Test : अक्षर पटेल ने कर दी 'गलती'! वसीम जाफर ने लिए खूब मजे, बोले- उसे द्रविड़ के सामने हाजिर करो 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 28 Nov 2021 08:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अक्षर पटेल के पांच विकेट की मदद से भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर आउट करके बढ़त ले ली, हालांकि दूसरी पारी में मेजबान ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट जल्दी गंवा दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 14 रन था और कुल बढ़त 63 रनों की हो गई है। तीसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद पारी में पांच विकेट चटकाने के बाद अक्षर अपने सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंद दिखाकर उनसे कुछ बातचीत कर रहे थे। हालांकि दूसरी तस्वीर में गेंद को जूम करके देखने के बाद पता चला कि गलत तारीख लिखी हुई है। इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर अक्षर पटेल से मजे लेना शुरू कर दिया।  

फाइव विकेट हॉल की यादगार के तोहफे के रूप में गेंद पर तारीख लिखकर अपने पास रखी। हालांकि, गेंद पर 27 नवंबर होना चाहिए था, लेकिन उस पर महीना गलत लिखा हुआ था। नवंबर की जगह अक्टूबर लिखा था। जाफर ने ट्वीट किया- अक्षर पटेल ने आज सिर्फ एक गलती जो गेंद पर गलत डेट लिखकर की। 27 नवंबर है बापू (अक्षर पटेल का प्यारा नाम)..। इस पर अक्षर ने जवाब देते हुए लिखा, 'यह मैंने नहीं की। सूर्यकुमार यादव ने लिखा है।' जाफर ने इसके बाद आगे लिखा, 'ओह! तो अब सूर्यकुमार यादव को क्या सजा मिलनी चाहिए? उन्हें द वॉल (कोच राहुल द्रविड़) के सामने पेश करो?। सूर्यकुमार ने इसका रिप्लाय इमोजी के साथ दिया और कहा, 'यह तो मैं रोज ही कर देता हूं..।

अक्षर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 62 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। अक्षर का टेस्ट करियर में यह पांचवां 5 विकेट हॉल है। शुरुआती 4 टेस्ट मैचों में बतौर भारतीय सबसे अधिक 5 विकेट झटकने का रिकॉर्ड अक्षर पटेल के नाम है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नरेंद्र हिरवानी हैं। अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद 3 मैचों में 27 विकेट झटके थे, जिसमें उन्होंने 4 बार एक पारी में पांच विकेट चटाकए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें