DA Image
28 मई, 2020|2:49|IST

अगली स्टोरी

INDvsNZ: विराट कोहली ने किया इशारा, न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंगXI के साथ उतर सकता है भारत

कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में यही टीम के साथ उतरेंगे।

virat kohli

India Tour of New Zealand 2020: ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की वनडे में 2-1 से हराने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद है। भारत की अगली चुनौती न्यूजीलैंड है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम का ऐलान हो चुका है और भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए रवाना भी हो चुके हैं। बेंगलुरु में तीसरे और निर्णायक वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराने के बाद विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने वाले प्लेइंग इलेवन की तरफ इशारा किया है। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। सीरीज का आगाज होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में यही टीम के साथ उतरेंगे। उन्होंने कहा, “हमारे पास वही है जोकि टीम में है। जैसा कि मैंने कहा कि राहुल टीम को संतुलित देते हैं। हमें उनके साथ बने रहना होगा क्योंकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें यह देखना होगा कि क्या यह संयोजन काम करता है। आप इसे बदल नहीं सकते। प्लेइंग में बदलाव करने का मुझे कोई कारण नजर नहीं आता।” 

India vs New zealand Full Schedule: ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती, यहां देखें फुल शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने बताया न्यूजीलैंड दौरे पर क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट और बेंगलुरु वनडे में ऐसा था भारत का प्लेइंगXI
शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड में केएल राहुल की रह सकते हैं विकेटकीपर
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद कहा था कि लोकेश राहुल का विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल करने से टीम को संतुलन मिलता है। कप्तान ने संकेत दिए हैं कि राहुल अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी पांच मैचों की टी-20 सीरीज में विकेट के पीछे अपनी भूमिका को जारी रखेंगे। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। पंत इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए, जबकि राहुल ने विकेटकीपर के पीछे बेहतरीन काम करने के अलावा शानदार रन भी बनाए। 

कोहली ने मैच के बाद कहा था, “निश्चित रूप से यह हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने का मौका देता है। वह टीम में उसी तरह का संतुलन बनाए रखते हैं, जैसा कि 2003 विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी।” कनार्टक के बल्लेबाज राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में 47, दूसरे में 80 और तीसरे में 19 रनों की पारी खेली। उन्होंने विकेट के पीछे चार कैच भी लपके। 

न्यूजीलैंड पर रहम नहीं दिखाएंगे
विराट कोहली ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में कोई रहम नहीं दिखाएंगे। कोहली ने कहा कि पिछले साल न्यूजीलैंड में अच्छे प्रदर्शन से उनकी टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौरे को लेकर आत्मविश्वास से भरी है और उनका लक्ष्य कीवी टीम को पहली गेंद से ही दबाव में रखना होगा। विराट कोहली ने कहा, ''न्यूजीलैंड में पिछले साल के परफॉर्मेंस से हमारा काफी हौसला बढ़ा है। हमें कैसे खेलना है, इसको लेकर हम बेहद सकारात्मक थे।''

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज शेड्यूल
पहला टी-20- 24 जनवरी- ईडन पार्क, ऑकलैंड- 12.30 बजे भारतीय समयानुसार
पहला टी-20- 26 जनवरी- ईडन पार्क, ऑकलैंड- 12.30 बजे भारतीय समयानुसार
पहला टी-20- 29 जनवरी- सेडन पार्क हैमिल्टन- 12.30 बजे भारतीय समयानुसार
पहला टी-20- 31 जनवरी- वेस्टपैक स्टेडियम, वेलिंग्टन- 12.30 बजे भारतीय समयानुसार
पहला टी-20- 02 फरवरी- बे ओवल, माउंट माउंगनई- 12.30 बजे भारतीय समयानुसार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 2020 virat kohli drops major hint about india playing XI against new zealand