DA Image
23 फरवरी, 2020|12:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvNZ: सचिन तेंदुलकर ने बताया रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड में किन मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है

टेस्ट सीरीज में रोहित के कंधे पर पारी के आगाज की जिम्मेदारी होगी। इस दौरे से पहले सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि रोहित को न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान किन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

rohit sharma

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इससे पहले भारत पांच मैचों की ट्वंटी20 इंटरनेशनल सीरीज और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा। टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के कंधे पर पारी के आगाज की जिम्मेदारी होगी। इस दौरे से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि रोहित को न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान किन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि न्यूजीलैंड में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के छोर को लेकर क्या ध्यान में रखना होगा।

उन्होंने कहा, 'वेलिंगटन में मैं खेला हूं और अगर आप हवा के साथ या हवा के उलट दिशा से गेंदबाजी कर रहे हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ता है। बल्लेबाज को इस बात को लेकर सावधान होना चाहिए कि वो किस छोर पर आक्रमण करना चाहता है, ये बहुत महत्वपूर्ण है।' तेंदुलकर ने कहा कि वो चाहेंगे कि स्पिनर हवा की विपरीत दिशा से गेंदबाजी करें।

INDvNZ: तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को किया आगाह

गंभीर ने पंत के फ्यूचर पर उठाए सवाल, जानिए राहुल को लेकर क्या कहा

'रोहित के वनडे का अनुभव टेस्ट में काम आएगा'

उन्होंने कहा, 'हवा की विपरीत दिशा से गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाजों को होशियारी से काम लेना होगा। अगर हवा की गति तेज रही तो मैं चाहूंगा कि उसके विपरीत छोर से स्पिनर गेंदबाजी करें और तेज गेंदबाज हवा के साथ गेंदबाजी करे।' तेंदुलकर ने कहा कि रोहित शर्मा का वनडे मैचों का अनुभव टेस्ट में काम आएगा। उन्होंने कहा, 'अलग-अलग परिस्थितियों में पारी का अगाज करना चुनौतीपूर्ण होगा। मुझे लगता है रोहित ने न्यूजीलैंड में वनडे में पारी का आगाज किया है और वो कई बार वहां खेले हैं। उन्हें वहां की परिस्थितियों के बारे में पता है लेकिन टेस्ट क्रिकेट की अपनी चुनौती होती हैं।'

तेंदुलकर ने कहा, 'लेकिन ये सब इस पर निर्भर करेगा कि भारत को खेलने के लिए पिच कैसी मिलती है। अगर वो घास वाली पिच देते हैं तो रोहित के लिए ये चुनौतीभरा हो सकता है।' पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में रोहित ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया। टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेब्यू मैच में रोहित ने दो सेंचुरी ठोकी। रांची में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट में रोहित ने डबल सेंचुरी भी ठोकी।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा शेड्यूल

भारत को न्यूजीलैंड में 24 जनवरी, 26 जनवरी, 29 जनवरी, 31 जनवरी और 2 फरवरी को पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसके बाद 5 फरवरी, 8 फरवरी और 11 फरवरी को तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। 14 फरवरी से 16 फरवरी के बीच टीम इंडिया तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच न्यूजीलैंड XI के खिलाफ खेलना है। 21 फरवरी से 25 फरवरी पहला टेस्ट मैच खेला जाना है, जबकि 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 2020 ind vs nz sachin tendulkar on rohit sharma ahead of india tour of nz