DA Image
30 मई, 2020|10:38|IST

अगली स्टोरी

NZvsIND: अश्विन ने की कीवी पेसरों की तारीफ, बोले- टीम इंडिया भी मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम

अश्विन ने कहा, "वे (न्यूजीलैंड टीम के पेसर) बेहतरीन लेंथ की गेंद कर रहे हैं और वे दूसरी पारी में और ज्यादा मारक हो गए हैं, जबकि वे जानते हैं कि पहले दिन वाली बात नहीं रही है।''

r ashwin photo ht

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पहले टेस्ट में स्थिति भले ही नाजुक है लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मैच में अभी बहुत कुछ होना बाकी है और टीम मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम है। अश्विन ने कहा कि इस टेस्ट में अभी कुछ भी संभव है और यह कहना मुश्किल है कि भारत दूसरी पारी में कितना स्कोर कर सकता है। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने चार विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है। टीम इंडिया की उम्मीदें अब नाबाद बल्लेबाजों उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिक गई हैं।

अगर रहाणे और विहारी बड़ी साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में सफल होते हैं और मेजबान टीम को मजबूत लक्ष्य देते हैं तो भारतीय टीम की कोशिश उसे जल्द समेट कर मैच जीतने पर होगी। 

कीवी पेसरों की अश्विन ने की तारीफ
तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन ने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने सटीक और मार गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन लेंथ की गेंदे फेंकी। उन्होंने कहा, "वे (न्यूजीलैंड टीम के पेसर) बेहतरीन लेंथ की गेंद कर रहे हैं और वे दूसरी पारी में और ज्यादा मारक हो गए हैं, जबकि वे जानते हैं कि पहले दिन वाली बात नहीं रही है।

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट ने बताया, कैसे किया विराट कोहली को आउट

'मैच अब ऐसे मोड़ पर, जहां कुछ भी संभव'
उन्होंने कहा, “मैच अब ऐसे मोड़ पर है जहां कुछ भी संभव है। मैच में अभी छह सत्र होने है और अभी हम इस स्थिति में नहीं है यह तय कर सकें कि कितना स्कोर हमारे लिए सही है जिसका टीम बचाव कर सकती है। अगर हम उनकी पहली पारी के आधार पर उन्हें रोकने में कामयाब होते हैं तो हमारे लिए मैच में अच्छा अवसर है।”

भारत की ओर से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 68 रन पर पांच विकेट झटके और उनके इस प्रदर्शन से एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत कीवी टीम को बड़ी बढ़त लेने से पहले रोक देगा, लेकिन न्यूजीलैंड टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों कॉलिन डि ग्रैंडहोम और काइल जेमीसन ने अच्छी साझेदारी की जिसके बदौलत मेजबान टीम ने पहली पारी में 183 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। 

'कीवी टेलंडर्स ने की शानदार बल्लेबाजी'
मैच में तीन विकेट चटकाने वाले अश्विन ने कहा,“मेरे ख्याल से हम मेजबान टीम की पारी को जल्दी नहीं समेट सके। न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रयास किया। उनकी ओर से जैमिसन ने अच्छी बल्लेबाजी की। एजाज पटेल भी नाबाद रहे, इसके लिए न्यूजीलैंड को श्रेय देना होगा। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी यहां के हालात से परिचित है, जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाया। उन्होंने कोशिश की और सफल रहे। यह ऐसी बात है जिसे हमें जल्द ही सीखना होगा।”

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट की गेंद नहीं पढ़ पाए पुजारा, ऐसे उड़ गए स्टम्प्स- VIDEO

उन्होंने हालांकि अपनी खराब बल्लेबाजी पर चिंता जाहिर की और कहा कि उन्हें इसमें सुधार करना होगा। उल्लेखनीय है कि अश्विन पहली पारी में अपनी पहली ही गेंद पर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

'बल्लेबाजी में सफल रहा हूं'
अश्विन ने कहा, “मैंने इससे पहले कई बार बल्लेबाजी की है और मैं सफल रहा हूं जिसके पीछे बड़ी वजह है मेरा सकारात्मक होना। मैं इसके साथ ही खेलता हूं। लेकिन मुझे लगता है कि हाल के दिनों में मैं जिस तरह आउट हुआ हूं उससे मुझे सीखना चाहिए और इसमें सुधार लाना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं इसमें ध्यान दूंगा और पहले गेंद को देखूंगा फिर शॉट का चयन करुंगा।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 1st test wellington New Zealand were incisive and bowled lovely lengths says r Ashwin