DA Image
10 अप्रैल, 2020|2:49|IST

अगली स्टोरी

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट की गेंद नहीं पढ़ पाए पुजारा, ऐसे उड़ गए स्टम्प्स- VIDEO

ट्रेंट बोल्ट की गेंद को चेतेश्वर पुजारा छोड़ रहे थे, लेकिन गेंद स्विंग होकर अंदर की तरफ आई और चेतेश्वर पुजारा का स्टंप ले उड़ी।

cheteshwar pujara  afp

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के पांच विकेट लेने के बावजूद विश्व की नंबर एक टीम भारत मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार (23 फरवरी) को गहरे संकट में फंस गई है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में अपने चार विकेट 144 रन पर खो दिए हैं और वह न्यूजीलैंड की बढ़त से 39 रन पीछे है। भारत की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही है। एक बार फिर से भारत का टॉप ऑर्डर आसानी से ढह गया। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े बल्लेबाजों से उम्मीद थी, लेकिन दोनों ने निराश किया। चेतेश्वर पुजारा का विकेट तो काफी हैरान करने वाला रहा। 

पृथ्वी शॉ (14 रन) के आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद भारत ने 35 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाए और वह गहरे संकट में फंस गया। इस दौरान ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा को बोल्ड किया। पुजारा ने 81 गेंद खेलकर 11 रन बनाए। 

NZvsIND: न्यूजीलैंड में फ्लॉप हुए पृथ्वी शॉ, फैन्स ने दूसरे टेस्ट में की शुभमन गिल की डिमांड

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान चेतेश्वर पुजारा जिस तरह से आउट हुए यह देखने वाला था। बोल्ट की गेंद पुजारा छोड़ रहे थे, लेकिन गेंद स्विंग होकर अंदर की तरफ आई और चेतेश्वर पुजारा का स्टंप ले उड़ी। पुजारा को अत्याधिक रक्षात्मक रवैया अपनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। वह बीच में 28 गेंद तक छह रन पर अटके रहे और आखिर में अपनी इसी नकारात्मक बल्लेबाजी के जाल में फंस गए। उन्होंने टी-ब्रेक से पहले आखिरी गेंद पर बल्ला उठा दिया, लेकिन वह उनका ऑफ स्टंप उड़ गया। पुजारा बोल्ट की गेंद को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए।

INDvNZ: सस्ते में आउट होने के बावजूद विराट कोहली ने रचा इतिहास, सौरव गांगुली-क्रिस गेल को पछाड़ा

बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी में 165 रन बनाए जबकि न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 348 रन बनाकर 183 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और स्टंप्स तक अपने चार विकेट गंवा दिए। 

पृथ्वी शॉ 14, चेतेश्वर पुजारा 11, मयंक अग्रवाल 58 और कप्तान विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स पर उपकप्तान अजिंक्या रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। इन दोनों बल्लेबाजों को चौथे दिन भारतीय पारी को संभालना होगा तभी भारत के पास कुछ उम्मीदें बन पाएंगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 27 रन पर तीन विकेट लेकर भारतीय पारी को झकझोर दिया।

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 1st test trent boult stuns cheteshwar pujara with a sensational delivery at wellington watch cricket viral video