DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  New Zealand vs India: टिम साउदी बोले- ऋषभ पंत का रन आउट रहा टर्निंग प्वाइंट 

क्रिकेटNew Zealand vs India: टिम साउदी बोले- ऋषभ पंत का रन आउट रहा टर्निंग प्वाइंट 

एजेंसी,वेलिंग्टनPublished By: Mridula
Sat, 22 Feb 2020 04:01 PM
New Zealand vs India: टिम साउदी बोले- ऋषभ पंत का रन आउट रहा टर्निंग प्वाइंट 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि ऋषभ पंत का रन आउट होना भारतीय पारी का टर्निंग प्वॉइंट रहा, जिससे वे शनिवार को यहां अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 165 रन पर समेटने में सफल रहे। ऋषभ पंत ने दिन के पहले ओवर में छक्के से शुरुआत की थी, लेकिन अजिंक्य रहाणे के कारण वह रन आउट हो गए। भारत ने 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए। रहाणे भी साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हो गए थे। 

टिम साउदी से पूछा गया कि क्या अजिंक्य रहाणे को आउट करने के लिए उनकी कोई खास रणनीति थी? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, ''नहीं। आज सुबह पंत का रन आउट सबसे अहम रहा। वह खतरनाक बल्लेबाज हैं और जिंक्स (रहाणे) के साथ मिलकर तेजी से रन बना सकते थे।''

NZvsIND: दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सो सके हैं इशांत शर्मा, बोले- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

टिम साउदी जानते थे कि पंत के आउट होने के बाद रहाणे के पास आक्रमण करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। उन्होंने कहा, ''हम जानते थे कि अगर हम एक छोर से विकेट हासिल करते हैं तो फिर जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) थोड़ा आक्रामक होकर खेलने की कोशिश करेगा। इससे हमारे लिए मौके बनेंगे।''
 
साउदी ने कहा, ''हमने आज सुबह बहुत अच्छी गेंदबाजी की। सुबह दो खतरनाक खिलाड़ियों को आउट करना और इस तरह से उसकी पारी जल्दी समाप्त करना बहुत अच्छा रहा।'' बता दें कि केन विलियमसन ने 89 रन की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार (22 फरवरी) को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने तीन विकेट लेकर विश्व की नंबर एक टीम भारत को मुकाबले में बनाए रखा।

NZvIND: ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने पर भड़के हर्षा भोगले

भारत ने बारिश से प्रभावित पहले दिन पांच विकेट खोकर 122 रन बनाए थे और दूसरे दिन उसकी पहली पारी 165 रन पर सिमट गयी। विलियमसन ने 153 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 89 रन बनाए, जिसकी बदौलत मेजबान न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बनाकर पहली पारी में 51 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।

दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण निर्धारित समय से पहले समाप्त करना पड़ा। उस समय  हालांकि भारतीय गेंदबाज अपनी लय हासिल कर चुके थे। भारत की अब तीसरे दिन पूरी कोशिश रहेगी कि वह न्यूजीलैंड की पारी को जल्दी समेटे और उसे बड़ी बढ़त हासिल करने से रोके।

संबंधित खबरें