DA Image
2 अप्रैल, 2020|3:56|IST

अगली स्टोरी

India vs New Zealand: ऋषभ पंत हुए रन आउट तो अजिंक्य रहाणे पर भड़के फैन्स

rishabh pant  afp

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन केन विलियमस की 89 रनों की कप्तानी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत की, लेकिन इशांत शर्मा में शानदार बॉलिंग करत हुए तीन विकेट झटके और भारत को मुकाबले में बनाए रखा। मैच के दूसरे दिन ऋषभ पंत का रन आउट टर्निंग प्वॉइंट रहा, क्योंकि वह काफी अच्छा खेल रहे थे। ऋषभ पंत के रन आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स अजिंक्य रहाणे पर बुरी तरह से भड़के और उन्हें इस रन आउट का जिम्मेदार बताया। 

भारत ने सुबह जब पारी की शुरुआत की तो रहाणे ने 38 और ऋषभ पंत ने 10 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। पंत ने सुबह लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर शानदार छक्का लगाया, जिससे लगा कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज आज एक बड़ी पारी खेलेगा लेकिन पंत ने अनावश्यक सिंगल लेने की कोशिश में अपना विकेट गंवा दिया। पटेल के सीधे थ्रो पर पंत रन आउट हो गए। पंत ने 53 गेंदों पर 19 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।

NZvsIND: मजबूती से वापसी करना यह है टीम इंडिया की खासियत- इशांत शर्मा

ऋषभ पंत का विकेट 132 के स्कोर पर गिरा। पंत तेज गेंदबाज साउदी के पारी के 59वें ओवर में आउट हुए थे। इसके बाद हालांकि अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। रहाणे ने साउदी की ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर आखिरी समय में बल्ला हटाने की कोशिश की लेकिन गेंद ने बल्ले का अंदरुनी किनारा लिया और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों में समा गई। रहाणे का विकेट 143 के स्कोर पर गिरा। रहाणे ने 138 गेंदों पर 46 रन में पांच चौके लगाए। 

इससे पहले ऋषभ पंत के रन आउट से फैन्स काफी नाराज नजर आए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुबह में ऋषभ पंत का रन आउट होना उनकी टीम के लिए बड़ा विकेट साबित हुआ। साउदी ने कहा कि पंत ज्यादा रन बनाकर भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकते थे। 

NZvsIND: दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सो सके हैं इशांत शर्मा, बोले- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

दिन का खेल खत्म होने के बाद साउदी ने कहा, “मुझे लगता है कि सुबह पंत का रन आउट होना हमारे लिए बड़ा विकेट साबित हुआ। वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। खासकर जब दूसरी नई गेंद आती तो वह रहाणे के साथ अच्छा स्कोर कर सकते थे।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs New Zealand 1st test match Rishabh Pant gets run out twitterati blame Ajinkya Rahane at nz vs ind wellington