DA Image
7 अप्रैल, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India: विराट कोहली की टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ यह खराब रिकॉर्ड

virat kohi  reuters

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। केन विलियमसन की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी बढ़त बना ली, लेकिन इसके बाद इशांत शर्मा ने अपनी बॉलिंग के दम पर भारत को मैच में वापसी करवाई। भारतीय क्रिकेट टीम पहली पारी में 165 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। इसी से साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, विराट कोहली के नेतृत्व में पहली पारी में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है। 2018 में लॉर्ड्स में भारत ने पहली पारी में 107 रन बनाए थे। अब कोहली के नेतृत्व में भारत पांचवीं बार 200 से कम स्कोर पर आउट हुआ। इनमें से केवल दो मैचों में भारत जीत हासिल कर सका। 

India vs New Zealand: ऋषभ पंत हुए रन आउट तो अजिंक्य रहाणे पर भड़के फैन्स

पहली पारी में भारत का निम्नतम स्कोरः
इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में, 2018 में 107
न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में, 2020 में 165
श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 2017 में 187
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 2017 में 189

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पांच विकेट केवल 43 रन पर गिर गई। पहले दिन के बचे हुए बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे और ऋषभ पंत के बीच छठे विकेट के लिए 103 गेंदों की साझेदारी हुई, लेकिन पंत के रन आउट होने के बाद बची हुई चारों विकेट 33 रन पर गिर गईं। शनिवार की सुबह 59वें ओवर में रहाणे ने प्वॉइंट पर गेंद को खेलकर सिंगल लेना चाहा। पंत कुछ कदम स्ट्राइकर्स ऐंड पर गए, लेकिन उन्होंने देखा कि एजाज पटेल तेजी से गेंद पर झपट रहे हैं। उन्होंने रहाणे को रन लेने से मना किया। 

NZvsIND: दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सो सके हैं इशांत शर्मा, बोले- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

अजिंक्यरहाणे गेंद को देखते हुए नॉन स्ट्राइकर्स ऐंड की तरफ भाग रहे थे। अंत में पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि रहाणे के करियर में यह पहला मौका था, जब वह टेस्ट करियर में किसी रन आउट में शामिल हुए।

बता दें कि ऋषभ पंत के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। रहाणे ने साउदी की ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर आखिरी समय में बल्ला हटाने की कोशिश की लेकिन गेंद ने बल्ले का अंदरुनी किनारा लिया और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों में समा गई। रहाणे का विकेट 143 के स्कोर पर गिरा। रहाणे ने 138 गेंदों पर 46 रन में पांच चौके लगाए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs new zealand 1st test at wellington Virat Kohli India all out for worst 1st innings total in 2 years