फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ 1st T20I: रांची में चलता है भारत का राज, टेंशन में होगी न्यूजीलैंड की टीम

IND vs NZ 1st T20I: रांची में चलता है भारत का राज, टेंशन में होगी न्यूजीलैंड की टीम

भारत ने रांची के इस मैदान पर अभी तक तीन मैच खेले हैं और हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है। इनमें से एक मैच भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने मेहमानों को 7 विकेट से धूल चटाई थी।

IND vs NZ 1st T20I: रांची में चलता है भारत का राज, टेंशन में होगी न्यूजीलैंड की टीम
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 10:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का आगाज आज यानी 27 जनवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉमप्लेक्स में खेला जाएगा जहां टीम इंडिया का राज चलता है। जी हां, इस मैदान पर भारत अभी तक एक भी टी20 मैच नहीं हारा है और टीम इंडिया के जीत का रिकॉर्ड शत प्रतिशत रहा है। न्यूजीलैंड को टी20 से पहले भारत ने वनडे सीरीज में 3-0 से धूल चटाई थी। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए आराम दिया गया है, वहीं केएल राहुल और अक्षर पटेल अपनी-अपनी शादी के चलते टीम से बाहर हैं।

IND vs NZ 1st T20I: क्या होगी हार्दिक पांड्या की प्लेइंग XI? पृथ्वी शॉ समेत इन 4 खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है बाहर

रांची में टीम इंडिया का राज

भारत ने रांची के इस मैदान पर अभी तक तीन मैच खेले हैं और हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है। इनमें से एक मैच भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने मेहमानों को 7 विकेट से धूल चटाई थी। यह मैच 2021 में खेला गया था। भारत ने न्यूजीलैंड के अलावा रांची में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को धूल चटाई है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना सबसे पहले टी20 श्रीलंका के खिलाफ 2016 में खेला था। उस मैच में टीम इंडिया ने 69 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 9 विकेट के बड़े अंतर से धूल चटाई थी। बारिश की खलल के चलते मैच का नतीजा DLS के आधार पर निकला था।

मिशेल सेंटनर ने भरी हुंकार, धोनी से मिले अनुभव को भारत के खिलाफ करना चाहेंगे इस्तेमाल

हेड टू हेड में न्यूजीलैंड से एक कदम आगे भारत

भारत और न्यूजीलैंड के हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया मेहमानों से एक कदम आगे हैं। अभी तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 22 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 10 तो न्यूजीलैंड ने 9 में जीत दर्ज की है। इस दौरान तीन मैच टाई रहे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में भारत के रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया ने 8 में से 5 बार कीवी टीम को धूल चटाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें