फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ Weather Report : पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले मैच की पिच और वेदर रिपोर्ट

IND vs NZ Weather Report : पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले मैच की पिच और वेदर रिपोर्ट

IND vs NZ 1st ODI Auckland Weather Forecast : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बारिश की संभावना नहीं है। फैंस पूरे मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

IND vs NZ Weather Report : पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले मैच की पिच और वेदर रिपोर्ट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Nov 2022 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। इससे पहले टी20 सीरीज भारत ने 1-0 से अपने नाम की। लेकिन टी20 सीरीज के दौरान बारिश की वजह से फैंस मैच का लुफ्त नहीं उठा सके। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि तीसरा मैच डकवर्थ लुईस नियम से टाई घोषित हुआ था। हालांकि वनडे सीरीज के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है। यहां हम आपको भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले वनडे के लिए ऑकलैंड वेदर और पिच रिपोर्ट के बारे में बताएंगे।

वेदर रिपोर्ट
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज बारिश से प्रभावित था, लेकिन वनडे सीरीज के दौरान मौसम अच्छा रहेगा। ऑकलैंड में होने वाले पहले वनडे में बारिश होने की संभावना ना के बराबर है, फैंस पूरे मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। बादल छाए रहेंगे और इस दौरान तापमान 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा। 

NZ vs IND 1st ODI : टी20 क्रिकेट के बाद अब लीजिए वनडे फॉर्मेट का मजा, यहां देख सकेंगे भारत बनाम न्यूजीलैंड

पिच रिपोर्ट 
ईडन पार्क की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार रहती है। गेंदबाजों को स्विंग और बाउंस भी मिलेगा। 270 से ज्यादा का स्कोर इस पिच पर बनाना आसान नहीं होगा। इस पिच पर वनडे फॉर्मेट में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने पसंद करेगी। क्योंकि हालिया मैचों पर नजर डाले तो यहां लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 71 में से 31 मैच जीते हैं, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 40 मैच जीते हैं। बाद के ओवरों में पिच से स्पिनर्स को भी मदद मिलने की संभावना है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper