DA Image
29 मार्च, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

NZvsIND: मांजरेकर ने बताया, भारत-न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक में फर्क

trent boult

निचले क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत न्यूजीलैंड अपनी लीड को 183 रनों तक ले गया। इसके बाद दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने पृथ्वी शॉ को जल्दी आउट कर दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अच्छी शॉर्ट पिच्ड गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को लगाता परेशान किया। मयंक अग्रवाल विश्वास के साथ खेल रहे थे, लेकिन वह लेग साइड पर पकड़े गए। इसके बाद विराट कोहली के रूप में भारत को सबसे बड़ा झटका लगा। कोहली बोल्ट की एक गेंद को हुक करने गए और वाटलिंग के हाथों लपक लिए गए। मैच के दौरान संजय मांजरेकर ने भारत और न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक के बीच फर्क को बताया।

पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्कॉट स्टाइरिस ने रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा, ''यह न्यूजीलैंड टीम का मिलजुला प्रयास है। उन्होंने शॉर्ट बाल फेंकीं, गुड लेंथ गेंदें फेंकीं और लेंथ बॉल फेंकी। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को शॉट खेलने के लिए आमंत्रित किया। इसने भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक की परीक्षा ली।''

NZvsIND: अश्विन ने की कीवी पेसरों की तारीफ, बोले- टीम इंडिया भी मुकाबले का रुख बदलने में सक्षम

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर भी कमेंटरी कर रहे थे। उन्होंने भी दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण के बीच बड़ा गैप पाया। मांजरेकर ने कहा, ''इशांत को अपनी लाइन और लेंथ तलाशने के लिए अकेला छोड़ दिया गया, यही स्थिति शमी की थी और बुमराह भी अपना रास्ता खुद तलाश रहे थे। जबकि न्यूजीलैंड टीम के रूप में खेल रहा था।''

उन्होंने कहा, ''पिच का स्लो और लूपी होना भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी करता रहा।'' बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत 4 विकेट खोकर 144रन बना चुका था। अब भी वह 39 रन पीछे हैं।

टीम इंडिया की उम्मीदें अब नाबाद बल्लेबाजों उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिक गई हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 165 रन बनाये जबकि न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 348 रन बनाकर 183 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और स्टंप्स तक अपने चार विकेट गंवा दिए।

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट की गेंद नहीं पढ़ पाए पुजारा, ऐसे उड़ गए स्टम्प्स- VIDEO

पृथ्वी शॉ 14, चेतेश्वर पुजारा 11, मयंक अग्रवाल 58 और कप्तान विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। इन दोनों बल्लेबाजों को चौथे दिन भारतीय पारी को संभालना होगा तभी भारत के पास कुछ उम्मीदें बन पाएंगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 27 रन पर तीन विकेट लेकर भारतीय पारी को झकझोर दिया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs New Zealan Sanjay Manjrekar identifies difference between India and New Zealand bowling attacks