फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह क्या करेंगे 5th टेस्ट के लिए टीम में वापसी, या IPL 2024 से पहले मिलेगा और आराम?

जसप्रीत बुमराह क्या करेंगे 5th टेस्ट के लिए टीम में वापसी, या IPL 2024 से पहले मिलेगा और आराम?

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाना है। जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत सीरीज के चौथे टेस्ट से आराम दिया गया था।

जसप्रीत बुमराह क्या करेंगे 5th टेस्ट के लिए टीम में वापसी, या IPL 2024 से पहले मिलेगा और आराम?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच 28 रनों से गंवाया था, लेकिन इसके बाद लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से आराम दिया गया था। चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला गया था, जिसे भारत ने पांच विकेट से अपने नाम किया था। बुमराह की जगह आकाशदीप को प्लेइंग XI में जगह मिली थी और अपने डेब्यू टेस्ट में आकाशदीप ने काफी प्रभावित भी किया था। बुमराह की वापसी होने पर आकाशदीप को प्लेइंग XI से बाहर बैठना पड़ सकता है। जसप्रीत बुमराह को जब रांची टेस्ट से आराम दिया गया था, तब ऐसी खबरें आई थीं कि मैच के रिजल्ट को देखकर फैसला लिया जाएगा कि क्या उन्हें पांचवें टेस्ट से भी आराम दिया जाएगा या फिर पांचवें टेस्ट में वह वापसी करेंगे?

इसे भी पढ़ेंः बेन स्टोक्स ने रांची में क्यों नहीं की बॉलिंग? कोच मैक्कलम ने बताई वजह

क्रिकबज की खबर की मानें तो जसप्रीत बुमराह की पांचवें टेस्ट में वापसी लगभग तय है, लेकिन हालांकि वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत कुछ अन्य खिलाड़ियों को आराम दिए जाने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत कुछ बैटर्स और बॉलर्स को पांचवें टेस्ट मैच से आराम दिया जा सकता है। विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, जबकि केएल राहुल पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद ही चोटिल हो गए थे और अभी तक कोई अन्य टेस्ट इस सीरीज में नहीं खेल पाए हैं। 

इसे भी पढ़ेंः केएल राहुल के आखिरी टेस्ट में खेलने पर भी संशय, नहीं हैं पूरी तरह फिट

क्या जसप्रीत बुमराह को धर्मशाला टेस्ट के लिए भी आराम दिया जाना चाहिए?

केएल राहुल को पांचवें टेस्ट से पहले इलाज के लिए लंदन भेजना पड़ा है, ऐसे में उनकी धर्मशाला टेस्ट में भी वापसी मुश्किल ही नजर आ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा ब्रिगेड ने इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, आकाशदीप और ध्रुव जुरेल जैसे युवा क्रिकेटरों ने काफी दमदार प्रदर्शन किया है, हालांकि रजत पाटीदार ने काफी निराश किया है और पांचवें टेस्ट से उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें