फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs England: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को मिलेगा आराम या नहीं? आया लेटेस्ट अपडेट

India vs England: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को मिलेगा आराम या नहीं? आया लेटेस्ट अपडेट

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है।

India vs England: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को मिलेगा आराम या नहीं? आया लेटेस्ट अपडेट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स मैदान पर खेला जाना है। बुमराह इसके बाद सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला चौथे टेस्ट मैच के रिजल्ट पर निर्भर करेगा। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। तीन मैचों के बाद टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत ने राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रनों की दमदार जीत दर्ज की। हैदराबाद टेस्ट भारत ने 28 रनों से गंवाया था, लेकिन इसके बाद विशाखापट्टनम टेस्ट में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने वापसी करते हुए 106 रनों से जीत दर्ज की। भारतीय क्रिकेट टीम राजकोट से रांची के लिए 20 फरवरी को रवाना होगी। 

IND vs ENG सीरीज में सबसे ज्यादा रन और विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी कौन?

बुमराह इस दौरान टीम के साथ रांची ट्रैवल नहीं करेंगे। क्रिकबज की खबर के मुताबिक बुमराह राजकोट से अहमदाबाद जाएंगे। बुमराह के अलावा किसी और खिलाड़ी को अगले टेस्ट मैच के लिए आराम दिए जाने की खबर नहीं है। बुमराह को आराम वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत दिया जा रहा है। इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट बुमराह ने ही चटकाए हैं। बुमराह ने तीन मैचों में कुल 80.5 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान उन्होंने कुल 17 विकेट चटकाए हैं। विशाखापट्टनम टेस्ट में बुमराह को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद कुंबले की जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट

मोहम्मद सिराज को विशाखापट्टनम टेस्ट से आराम दिया गया था और इसके बाद उन्होंने राजकोट टेस्ट में वापसी की थी। बुमराह की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल करेगा या मौजूदा स्क्वॉड में ही से कोई खिलाड़ी उनको रिप्लेस करेगा, इस पर फैसला जल्द लिया जा सकता है। तीसरे टेस्ट मैच से मुकेश कुमार को रिलीज किया गया था, कि वह रणजी ट्रॉफी मैच में खेल सकें, माना जा रहा है कि वह रांची टेस्ट मैच के लिए फिर से भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें