DA Image
20 अप्रैल, 2021|6:53|IST

अगली स्टोरी

India vs England 4th Test: टेस्ट में कप्तानी को लेकर एक खास मामले में विराट कोहली ने की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी

virat kohli photo-reuters

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली जैसे ही टॉस के लिए उतरे, उन्होंने एक खास मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड अब धोनी के साथ-साथ विराट के नाम पर भी दर्ज हो गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट का 60वां टेस्ट मैच है। धोनी ने भी भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।

सुपर रोमांटिक Pics के साथ हार्दिक पांड्या ने पत्नी को कहा- Happy B'day

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 59 टेस्ट मैचों में से 35 में जीत दर्ज की है, जबकि 14 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 10 टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटे हैं, वहीं अगर धोनी की बात करें तो उनकी कप्तानी में भारत ने 60 में से 27 टेस्ट मैच जीते, 18 हारे और 15 ड्रॉ कराए। भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान होने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पहले ही दर्ज हो चुका है। सीरीज की बात करें तो भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरा टेस्ट भारत ने 317 रनों से अपने नाम किया था।

पिच विवादः वॉन ने विराट के बयान पर साधा निशाना, फैन्स ने सिखाया सबक

सीरीज का तीसरा टेस्ट भी अहमदाबाद में खेला गया था, जो कि डे-नाइट टेस्ट था और इसमें भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बनाई थी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को यह मैच जीतना होगा या फिर कम से कम ड्रॉ कराना होगा। इंग्लैंड अगर यह टेस्ट मैच जीतता है, तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचेगा। न्यूजीलैंड पहले ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बना चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England Virat kohli equals ms dhoni s record of captaining india in most test matches Ind vs Eng