फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयशस्वी जायसवाल ने लगाया रनों का अंबार तो जसप्रीत बुमराह बने विकेटों के किंग...IND vs ENG सीरीज में भारतीयों का धमाल

यशस्वी जायसवाल ने लगाया रनों का अंबार तो जसप्रीत बुमराह बने विकेटों के किंग...IND vs ENG सीरीज में भारतीयों का धमाल

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 की बढ़त बना चुका है। सीरीज में सबसे ज्यादा रन और विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भारतीयों का राज है। जायसवाल और बुमराह लिस्ट में टॉप पर हैं।

यशस्वी जायसवाल ने लगाया रनों का अंबार तो जसप्रीत बुमराह बने विकेटों के किंग...IND vs ENG सीरीज में भारतीयों का धमाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 07:17 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट टेस्ट में तिरंगा लहराकर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लिश टीम ने हैदराबाद टेस्ट जीतकर सीरीज में जोरदार आगाज जरूर किया था, मगर इसके बाद टीम इंडिया ने उन्हें विशाखापट्टनम और अब राजकोट में हराकर बदला लिया। सीरीज के तीन मैच होने के बाद सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भारतीय खिलाड़ियों का राज है। यशस्वी जायसवाल ने जहां दो दोहरे शतक जड़ रनों का अंबार लगा दिया है, वहीं जसप्रीत बुमराह ने सबको हैरान करते हुए विकेट किंग का ताज पहना हुआ है। आइए एक नजर डालते हैं इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन और विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों पर-

रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो...

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

5 मैच की इस सीरीज के तीसरे मुकाबले के बाद यशस्वी जायसवाल 545 रनों के साथ टॉप पर हैं। इस लिस्ट में उनका कोई सानी नहीं है। यशस्वी के अलावा कोई भी बल्लेबाज अभी तक 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। बात इस लेफ्टी बल्लेबाज के परफॉर्मेंस की करें तो वह अभी तक दो दोहरे शतक लगा चुके हैं और 109 की औसत के साथ उन्होंने यह रन बनाए हैं। यशस्वी जायसवाल सीरीज में अभी तक 22 छक्के जड़ चुके हैं जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। 

धोनी बने IPL की सर्वकालिक महान टीम के कप्तान, रोहित को नहीं मिली जगह, कोहली-वॉर्नर से लेकर राशिद-मलिंगा का नाम

यशस्वी जायसवाल के बाद इस सूची में इंग्लैंड के दो खिलाड़ी बेन डकेट और ओली पोप हैं। डकेट ने राजकोट टेस्ट में 153 रनों की पारी खेली थी, वहीं पोप हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड के हीरो बने थे। टॉप 5 में इनके बाद दो भारतीय शुभमन गिल और रोहित शर्मा का नाम शामिल है जो अभी तक सीरीज में 1-1 शतक लगा चुके हैं।

रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल...

यशस्वी जायसवाल- 545
बेन डकेट- 288
ओली पोप- 285
शुभमन गिल- 252
रोहित शर्मा- 240

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

इस सूची में फिलहाल भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं, हालांकि उन्हें इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टली से भरपूर टक्कर मिल रही है। बुमराह ने अभी तक सीरीज में सबसे ज्यादा 17 शिकार किए हैं, वहीं हार्टली ने भी 16 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। अगर बुमराह को चौथे टेस्ट में आराम मिलता है तो हार्टली के पास इस सूची में उनसे आगे निकलने का सुनहरा मौका होगा। जसप्रीत बुमराह टॉप-5 गेंदबाजों की इस सूची में एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। टॉप-5 में अगले तीन खिलाड़ी स्पिनर हैं, जो रविंद्र जडेजा, रेहान अहमद और आर अश्विन हैं।

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट मुश्किल है लेकिन मैं...यशस्वी जायसवाल ने रिटायर्ड हर्ट होने पर तोड़ी चुप्पी

जसप्रीत बुमराह- 17
टॉम हार्टली- 16
रविंद्र जडेजा- 12
रेहान अहमद- 11
आर अश्विन- 11

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें