DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ हुए इंग्लैंड के लिए रवाना, जानिए कब जुड़ सकेंगे टीम इंडिया से
क्रिकेट

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ हुए इंग्लैंड के लिए रवाना, जानिए कब जुड़ सकेंगे टीम इंडिया से

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 03 Aug 2021 10:10 AM
IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ हुए इंग्लैंड के लिए रवाना, जानिए कब जुड़ सकेंगे टीम इंडिया से

टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए दोनों श्रीलंका आए थे। वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म होने के बाद दोनों भारतीय टेस्ट टीम से जुड़ने के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच के बाद से आइसोलेशन में थे। सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को उनके क्लोज कॉन्टैक्ट में होने के चलते आइसोलेशन में रहना पड़ा। अनिवार्य आइसोलेशन पूरा करने के बाद दोनों इंग्लैंड के लिए रवाना हुए। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त (बुधवार) से नॉटिंघम में खेला जाना है।

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन पहले दो टेस्ट मैच के लिए चयन के लिए शायद उपलब्ध रहना मुश्किल है। दोनों तीसरे टेस्ट के बाद टीम इंडिया में चयन के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट कर इंग्लैंड रवाना होने की जानकारी फैन्स के साथ शेयर की। दोनों को 31 जुलाई को ही रवाना होना था, लेकिन वीजा डॉक्यूमेंट्स के चलते उन्हें 2 दिन और श्रीलंका में रुकना पड़ा। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीती, जबकि टी20 सीरीज में टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

 

इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट, 4-8 अगस्त, नॉटिंघम, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

दूसरा टेस्ट, 12-16 अगस्त, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

तीसरा टेस्ट, 25-29 अगस्त, लीड्स, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

चौथा टेस्ट, 2-6 सितंबर, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

पांचवां टेस्ट, 10-14 सितंबर, मैनचेस्टर, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

भारतीय टेस्ट स्क्वायडः विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, अभिमन्यु ईश्वरन, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड टेस्ट स्क्वायडः जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिब्ले, मार्क वुड।

संबंधित खबरें