फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटEngland tour to India 2024: भारत में बीमारी से बचने के लिए इंग्लैंड को सूझी नई तरकीब, साथ जाएगा शेफ

England tour to India 2024: भारत में बीमारी से बचने के लिए इंग्लैंड को सूझी नई तरकीब, साथ जाएगा शेफ

इंग्लैंड क्रिकेट को टीम को इस महीने से अंत में भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 25 जनवरी से लेकर 11 मार्च के बीच इंग्लैंड को भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

England tour to India 2024: भारत में बीमारी से बचने के लिए इंग्लैंड को सूझी नई तरकीब, साथ जाएगा शेफ
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Jan 2024 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर जब जाएगी, तो टीम के साथ उनका अपना शेफ भी जाएगा। करीब सात सप्ताह के इस लंबे दौरे पर इंग्लैंड के खिलाड़ी बीमार ना पड़े इस वजह से यह फैसला लिया गया है। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाना है, और इस टेस्ट मैच से पहले ही इंग्लैंड टीम का यह शेफ टीम से जुड़ेगा। शेफ इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों की डाइट का भी पूरा ध्यान रखेगा। इंग्लैंड टीम के लिए यह कोई नई बात नहीं है, पिछले साल पाकिस्तान के दौरे पर भी इंग्लैंड टीम अपने शेफ के साथ गई थी। हालांकि इस बात को लेकर इंग्लैंड टीम का काफी मजाक भी बना था क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले शेफ समेत टीम के काफी खिलाड़ियों को फूड प्वॉइजनिंग हो गया था।

इसे भी पढ़ेंः क्या राहुल ने दिया SA को ताना, कहा- टेस्ट क्रिकेट की अहमियत हमारे...

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक इंग्लैंड ने साफ कहा है कि इसका यह मतलब नहीं है कि उन्हें किसी होटल के खाने से दिक्कत है या फिर उन्हें सफाई से कोई परेशानी है, यह उन खिलाड़ियों के लिए है, जो बहुत मसाले वाला खाना नहीं खाते और फिर पिज्जा और एनर्जी बार से अपना पेट भरते हैं। ओमार मेजियाने शेफ के तौर पर इंग्लैंड टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए थे और वही भारत दौरे पर भी आएंगे। वह मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए काम करते हैं।

सेंचुरियन की हार से सीख लेकर कैसे भारत ने केपटाउन में लहराया तिरंगा?

ओमार होटल में इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों का खाना तैयार करेंगे, इसके अलावा मैच के समय लंच तैयार करने की जिम्मेदारी भी उन पर ही होगी। फुटबॉल में यह काफी नॉर्मल बात है कि टीम अपने साथ अपने शेफ ले जाती है, लेकिन क्रिकेट में इंग्लैंड टीम ऐसा करने वाली पहली टीम है। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में, दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में और पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें