DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › VVS लक्ष्मण ने बताया अजिंक्य रहाणे को किस कमी पर काम करने की है जरूरत
क्रिकेट

VVS लक्ष्मण ने बताया अजिंक्य रहाणे को किस कमी पर काम करने की है जरूरत

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 03 Aug 2021 12:32 PM
VVS लक्ष्मण ने बताया अजिंक्य रहाणे को किस कमी पर काम करने की है जरूरत

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है। रहाणे खराब फॉर्म को लेकर पिछले कुछ समय से आलोचनाओं का शिकार हुए हैं। लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम के बैटिंग लाइन-अप के लिए रहाणे बहुत अहम खिलाड़ी हैं। लक्ष्मण ने ओवरसीज कंडीशन्स में रहाणे की शानदार बल्लेबाजी का भी जिक्र किया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर लक्ष्मण ने कहा, 'मुझे लगता है कि रहाणे टीम इंडिया के बैटिंग लाइन-अप के लिए बहुत अहम खिलाड़ी हैं। मुझे अभी भी याद है कि उन्होंने ओवरसीज कंडीशन्स में लॉर्ड्स या मेलबर्न में किस तरह से शानदार बल्लेबाजी की थी, इसके अलावा जिस तरह से उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजी की थी। वह टीम इंडिया के लिए इंस्ट्रुमेंटल हैं। जब भी वह बीच में खेलने उतरते हैं, रन बनाते हैं, वह विरोधी टीम के गेंदबाजों पर हावी हो जाते हैं, लेकिन एक बात है जिस पर रहाणे को अपने गेम प्लान पर काम करने की जरूरत है।'

लक्ष्मण ने कहा, 'शॉर्ट पिच गेंद को किस तरह खेलना है, इस पर रहाणे को काम करने की जरूरत है। आप न्यूजीलैंड में और हाल में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में देख चुके हैं। विरोधी टीम ने उनके खिलाफ शॉर्ट पिच गेंदों का गेम प्लान बनाया और उनके पास बस एक ही ऑप्शन था, गेंद को पुल करने का। लेकिन जब आप इस लेवल पर क्रिकेट खेलते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि किस शॉर्ट पिच गेंद पर पुल शॉट खेलना है और किस गेंद को छोड़ना है। मुझे लगता है कि रहाणे को इस पर काम करने की जरूरत है।'

इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट, 4-8 अगस्त, नॉटिंघम, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

दूसरा टेस्ट, 12-16 अगस्त, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

तीसरा टेस्ट, 25-29 अगस्त, लीड्स, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

चौथा टेस्ट, 2-6 सितंबर, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

पांचवां टेस्ट, 10-14 सितंबर, मैनचेस्टर, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

भारतीय टेस्ट स्क्वायडः विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, अभिमन्यु ईश्वरन, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड टेस्ट स्क्वायडः जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिब्ले, मार्क वुड।

संबंधित खबरें