DA Image
11 अप्रैल, 2021|12:47|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG Test Series: चेन्नई टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम को जानिए कितने दिन मिलेंगे प्रैक्टिस के लिए

virat kohli and joe root  getty images

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कुछ सदस्य भारत पहुंच चुके हैं जबकि बाकी खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद पहुंचेंगे। श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद जो क्रिकेटर भारत आएंगे, उन्हें छह दिन क्वारंटाइन होना पड़ेगा, ऐसे में इंग्लैंड टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए महज तीन दिन मिलेंगे। इंग्लैंड टीम का श्रीलंका दौरा 26 जनवरी को खत्म हो रहा है, जिसके बाद बाकी खिलाड़ी 28 जनवरी को भारत पहुंचेगी।

गंभीर ने बताया, कैसे सही थी CSK की खिलाड़ियों को रिटेन करने की रणनीति

इंग्लैंड टीम को चेन्नई पहुंचने के बाद छह दिन के कड़े आइसोलेशन में रहना होगा। श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गए और उन्हें होटल में आइसोलेशन में रहने के बाद प्रैक्टिस के लिए पांच दिन का समय मिलेगा। सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिए छह दिन में तीन बार कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद प्रैक्टिस की अनुमति मिल गई थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजिटिव पाया गया था।

रूट की 186 रनों की पारी पर फिदा हुए कुमार संगकारा, जानिए क्या कुछ कहा

भारत महामारी के बीच पहली इंटरनैशनल सीरीज का आयोजन करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए इसका सहज आयोजन अहम है क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल 2020 युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था। सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह सीरीज बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेली जानी है जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी अहम है। ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England Test Series 2021 England squad will get three days to train before first Test in Chennai