DA Image
4 मार्च, 2021|8:38|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: स्टोक्स-आर्चर समेत 15 सदस्यीय इंग्लिश क्रिकेट दल पहुंचा भारत

ben stokes and jofra archer

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई में होना है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड का 15 सदस्यीय दल रविवार को चेन्नई पहुंचा। इस दल में स्टार ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर, बल्लेबाज रोरी बर्न्स और जोनाथन ट्रॉट शामिल हैं। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड के कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को भी इस दल में शामिल किया गया है। यह सभी खिलाड़ी इस समय श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

बेन स्टोक्स की भारत रवानगी वाली फोटो पर बने मजेदार MEMES- देखें

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई में होंगे जबकि बचे दो टेस्ट और पांच टी-20 मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद तीन वनडे पुणे में होंगे। इंग्लैंड की टीम के बाकी खिलाड़ी अलग-अलग ग्रुप में 27 जनवरी को श्रीलंका से सीधे चेन्नई पहुंचेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर चेन्नई पहुंचे इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों और टीम के अन्य सदस्यों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा और उन्हें कुछ दिनों तक शहर के एक होटल में ठहराया जाएगा।

IPL: राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़े कुमार संगकारा, मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत और इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के अलावा दोनों टीमों और मैच से जुड़े अन्य अधिकारियों को लीला पैलेस होटल में कोरोना के मद्देनजर बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में रखा जाएगा। पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीमः जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉले, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England test Series 2021 Ben Stokes Jofra Archer England Cricket team england vs india 2021