फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: जानिए कब, कहां और कैसे देखें दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

IND vs ENG: जानिए कब, कहां और कैसे देखें दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।...

IND vs ENG: जानिए कब, कहां और कैसे देखें दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Feb 2021 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 227 रनों से हराया था। भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का ही प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। ऐसे में दूसरे मैच में टीम जोरदार वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

वापसी करना चाहेगी टीम इंडिया

पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम इस मुकाबले में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म जरूर टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत तो करी है, लेकिन वह अपनी पारी को तब्दील करने में नाकाम रहे हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के ऊपर एकबार फिर बड़ी जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में अक्षर पटेल का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा की जोड़ी से टीम कुछ दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। 

जीत के बावजूद इंग्लैंड टीम में बदलाव

पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत करने के बावजूद इंग्लैंड की टीम ने अपनी रोटेशन पॉलिसी के तहत टीम में चार बदलाव किए हैं। जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जबकि जेम्स एंडरसन की जगह पर स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया गया है। डॉमिनिक बेस भी अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट में अपने स्थान नहीं बचा सके हैं। क्रिस वोक्स और बेन फोक्स को भी टीम में रखा गया है। स्पिन गेंदबाज जैक लीच हालांकि टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं। 

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में एक दूसरे के खिलाफ 123 मैच खेल चुके हैं, जिसमें से 26 में जीत भारत के हाथ लगी है और 48 मैचों को इंग्लिश टीम ने अपने नाम किया है। भारत की सरजर्मी पर इंग्लैंड ने 61 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को 14 में जीत मिली है, जबकि टीम इंडिया ने 19 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 10 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें से 5 मुकाबले भारत ने अपने नाम किए हैं और इंग्लैंड ने चार में जीत दर्ज की है। 

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से 17 फरवरी तक चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। 

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी सुबह 9.00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें