फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : डेब्यू मैच में सरफराज खान ने दिखाया दम, रविंद्र जडेजा की गलती के चलते हुए रन आउट, देखिए वीडियो

IND vs ENG : डेब्यू मैच में सरफराज खान ने दिखाया दम, रविंद्र जडेजा की गलती के चलते हुए रन आउट, देखिए वीडियो

डेब्यू मैच खेल रहे सरफराज खान इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 62 रन बनाकर रन आउट हो गए। सरफराज ने 66 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए।

IND vs ENG : डेब्यू मैच में सरफराज खान ने दिखाया दम, रविंद्र जडेजा की गलती के चलते हुए रन आउट, देखिए वीडियो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन डेब्यू मैच खेल रहे सरफराज खान ने दमदार पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे सरफराज खान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 48 गेंद में ही अर्धशतक पूरा कर लिया है। सरफराज खान ने अपनी पारी के दौरान स्पिनरों पर दबदबा बनाए रखा।

सरफराज को देखकर किसी भी समय नहीं लगा कि वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की तथा मैदान के चारों तरफ शॉट जमाकर विविधतापूर्ण स्ट्रोक लगाने के अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया। उन्होंने चौकों की झड़ी लगाई और इस बीच बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली की गेंद छक्के के लिए भेजी और केवल 48 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया।

जब लग रहा था कि सरफराज बड़ी पारी खेलने में सफल रहेंगे तब जडेजा के साथ गफलत के कारण उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 66 गेंद की अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया 

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की शतकीय तथा सरफराज खान की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 326 रन स्कोर खड़ा कर मैच पर अपनी पकड़ बना ली है। कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट लिए 204 रन जोड़े। 

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ रविंद्र जडेजा ने ठोका शतक, होम ग्राउंड पर मचाया धमाल

रोहित शर्मा ने 196 गेंदों में 14 चौकें और तीन छक्कों की मदद से 131 बनाये। रोहित शर्मा को मार्क वुड ने रोहित ने स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। रविंद्र जडेजा ने 199 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 100 रन पूरे किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें