फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआखिरकार रोहित शर्मा के बल्ले का चला जादू, खास मामले में सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली भी रह गए पीछे

आखिरकार रोहित शर्मा के बल्ले का चला जादू, खास मामले में सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली भी रह गए पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में रनों के लिए जूझ रहे कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आखिरकार चला। रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान कुछ बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर डाले हैं।

आखिरकार रोहित शर्मा के बल्ले का चला जादू, खास मामले में सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरव गांगुली भी रह गए पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले का जादू चला और कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो गए। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बैटर्स की लिस्ट में रोहित सौरव गांगुली से आगे निकल गए हैं। राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन टी ब्रेक तक भारत ने तीन विकेट पर 185 रन बना लिए थे। टी ब्रेक के समय रोहित 97 जबकि रविंद्र जडेजा 68 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 4572 इंटरनेशनल रन बना लिए हैं। 

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारतीय कप्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम दर्ज हैं। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर 12883 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर एमएस धोनी हैं, जिन्होंने कप्तान के तौर भारत की ओर से 11207 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 8095 इंटरनेशनल रन बनाए हैं, भारतीय कप्तान के तौर पर। सौरव गांगुली ने कप्तान के तौर पर भारत की ओर से 7643 इंटरनेशनल रन बनाए हैं।

विराट कोहली की छुट्टी पर खुलकर बोले जय शाह- 15 साल में अगर कोई...

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है और चौथे नंबर पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 34357 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। इसके बाद विराट कोहली का नाम आता है, जिन्होंने 26733 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 24208 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के खाते में 18607 इंटरनेशनल रन हो चुके हैं, जबकि सौरव गांगुली ने 18575 इंटरनेशनल रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें