फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले ओपनर बने रोहित शर्मा

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले ओपनर बने रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रनों का...

IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले ओपनर बने रोहित शर्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Mar 2021 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं ओवरऑल बात करें तो वह छठे ऐसे बल्लेबाज हैं, जबकि महज दूसरे भारतीय हैं। रोहित से पहले भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

4th टेस्ट में भारत की जर्सी पहने पहुंचा विराट का हमशक्ल- फोटो वायरल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन फिलहाल मार्सन लाबुशेन के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 13 मैचों में 1675 रन बनाए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं, जो 20 मैचों में 1630 (20वें मैच की पहली पारी तक) रन बना चुके हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं, जिनके खाते में 1341 रन हैं। चौथे नंबर पर इंग्लैंड के ही बेन स्टोक्स हैं। स्टोक्स अपना 17वां मैच खेल रहे हैं और इसकी पहली पारी तक वह अपने खाते में 1332 रन जोड़ चुके हैं। रहाणे भी 1050 से ज्यादा रन बना चुके हैं और फिलहाल इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

Big B ने भारतीय गेंदबाजों को लेकर किया ऐसा ट्वीट, जमकर हुए ट्रोल

विराट कोहली इस लिस्ट में ओवरऑल 10वें नंबर पर जबकि, भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो रहाणे और रोहित के बाद तीसरे नंबर पर हैं। रोहित अभी तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार सेंचुरी और दो हाफसेंचुरी जड़ चुके हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा सेंचुरी फिलहाल मार्नस लाबुशेन के नाम दर्ज है, जो पांच शतक ठोक चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें