फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND LORD'S TEST: इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से आगे

ENGvsIND LORD'S TEST: इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से आगे

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने भारत को पारी और 159 रनों से बुरी तरह मात दी। इसी के साथ इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई...

England beat india by innings and 159 runs (photo - AP)
1/ 4England beat india by innings and 159 runs (photo - AP)
Stuart Broad Eng vs Ind 2nd test live (photo - AFP)
2/ 4Stuart Broad Eng vs Ind 2nd test live (photo - AFP)
EngvsInd Lords test day4 live (photo - AP)
3/ 4EngvsInd Lords test day4 live (photo - AP)
Anderson EngvsInd Lords test live (photo - AFP)
4/ 4Anderson EngvsInd Lords test live (photo - AFP)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनMon, 13 Aug 2018 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने भारत को पारी और 159 रनों से बुरी तरह मात दी। इसी के साथ इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। भारत के बल्लेबाजों की खराब बल्लेबाजी इस मैच में भी जारी रही और वो दूसरी पारी में 130 रनों पर ऑलआउट हो गया। 

इंग्लैंड के लिए एंडरसन और ब्रॉड ने 4-4 विकेट लिए। इसके अलावा क्रिस वोक्स के नाम दो विकेट रहे। बारिश के कारण मैच दो बार रुका, लेकिन भारत को हारने से नहीं रोक पाया।  इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396/7 रन के स्कोर पर घोषित कर दी। क्रिस वोक्स 137 रन बनाकर नाबाद रहे। सैम कुरेन (40) के रूप में इंग्लैंड का सातवां विकेट गिरा।

भारत के लिए मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। ईशांत शर्मा को 1 विकेट मिला। गौरतलब है कि भारत अपनी पहली पारी में महज 107 रन पर सिमट गया था। इस टेस्ट मैच का पहला दिन और दूसरे दिन के पहले दो सत्र बारिश की भेंट चढ गए थे। नीचे पढ़ें मैच का लाइव अपडेट...

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए लिंक पर CLICK करें

Follow The Match Updates Below:

10:15 PM: लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 130 रनों पर ढेर हो गई। वोक्स ने इशांत को आउट करके आखिरी विकेट लिया। इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से बुरी तरह हरा दिया है और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

4:45 PM: एंडरसन की गेंद पर के एल राहुल हुए LBW आउट। राहुल 10 रन बनाकर लौटे पवेलियन। 13 रन के स्कोर पर भारत ने दो विकेट खो दिए हैं। अब अजिंक्य रहाणे और पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं। 

16:31 PM: जेम्स एंडरसन ने भारत को दूसरी पारी में जोरदार झटका देते हुए मुरली विजय को बिना खाता खोले ही विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करा दिया। पुजारा और राहुल की जोड़ी क्रीज पर है।

16:19 PM: भारत ने अपनी दूसरी पारी का आगाज कर दिया है। मुरली विजय और केएल राहुल की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए पहला ओवर डाला।

16:06 PM: हार्दिक पंड्या ने सैम कुरेन को 40 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट कराया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396-7 के स्कोर पर घोषित कर दी। उसके पास पहली पारी के आधार पर 289 रन की बढत है।

15:46 PM: ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को चौथे दिन पहले सत्र के शुरुआती ओवर्स में लॉर्ड्स की पिच से स्विंग और बाउंस दोनों मिल रहा है। मोहम्मद शमी ने दिन के तीसरे ओवर में क्रिस वोक्स को बुरी तरह छकाया है।

15:32 PM: फिलहाल इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को 357/6 के स्कोर से आगे बढाने का फैसला किया है। क्रिस वोक्स और सैम कुरेन क्रीज पर हैं। मोहम्मद शमी ने चौथे दिन का पहला ओवर डाल रहे हैं। उनकी पहली ही गेंद बाई के रूप में विकेट के पीछे चार रन के लिए गई है।

15:17 PM: दरअसल इंग्लैंड की रणनीति हो सकती है कि वह ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा उठाए। जैसा की मैच के दूसरे दिन हुआ था। बादल छाए रहने पर इंग्लिश गेंदबाज घातक साबित होंगे और भारतीय बल्लेबाजों के लिए 250 रन का लीड खत्म कर इंग्लैंड को लक्ष्य देना बहुत मुश्किल काम होगा। 

15:12 PM: मौसम विभाग के मुताबिक लॉर्ड्स पर चौथे दिन बादल छाए रहने और बीच बीच में हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में इंग्लैंड के पास 250 रन की लीड है और वह अपनी पारी घोषित कर सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें