DA Image
10 मई, 2021|1:51|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: रिकॉर्ड शतक जड़ने वाले जो रूट ने बताया, पहली पारी में कितना स्कोर बनाना चाहेंगे

joe root

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन शानदार शतक जड़ने के बाद कहा कि उनकी टीम पहली पारी में 600 से 700 रन का स्कोर खड़ा करना चाहेगी।रूट का यह 100वां टेस्ट है, जब वह यहां पहले टेस्ट के पहले दिन मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हो रहे थे, तब मेजबान टीम के कप्तान विराट कोहली उनकी मदद को आगे आए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने रूट के शानदार शतक की बदौलत स्टंप तक तीन विकेट पर 263 रन बना लिए। रूट ने भारतीय स्पिनरों और तेज गेंदबाजों की रिवर्स स्विंग का बखूबी सामना किया।

IND vs ENG: टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कुलदीप यादव का नाम न होने पर माइकल वॉन ने पूछा-अभी नहीं तो कब

दिन का खेल समाप्त होने के बाद वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस में रूट ने कहा कि वह शनिवार को और बड़ी पारी के लिए तैयार होंगे। उन्होंने कहा, ''हां, मैं कल और बड़ी पारी खेलना चाहूंगा। उम्मीद करता हूं कि मैं क्रीज पर लौटूं, यह थोड़ा निराशाजनक रहा लेकिन विराट (कोहली) का मेरा (मांसपेशियों की जकड़न के बाद) मदद करना, उनकी अच्छी खेल भावना दर्शाता है। यह लंबा दिन था और फिर कुछ ओवरों के बाद मैंने कुछ तरल पदार्थ लिया।

कोच की अपील, इस टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों को मिले 2 हफ्ते का ब्रेक

पिच के बारे में बात करते हुए और इस पर कितने रन जुटाए जा सकते हैं, रूट ने कहा, ''हमें देखना होगा और ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करनी होगी कि हम अगर 600-700 रन बना सकें। पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना अच्छा है। अगर हम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकते हैं या फिर तीसरे दिन तक तो चीजें हमारे लिए तेजी से आगे बढ़ सकती हैं। और फिर नहीं पता कि इसके बाद क्या हो सकता है।'' रूट श्रीलंका के खिलाफ इससे पिछली सीरीज में शानदार फॉर्म में थे लेकिन कहा कि वहां के हालात की तुलना भारत से नहीं की जा सकती। उन्होंने कह कि हमारे लिए सचमुच अच्छी शुरुआत रही है और हमें इसका फायदा उठाना होगा और इस दौरे पर हमारी चुनौती यही होगी। हमें इन परिस्थितियों में लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs england Joe Root says they would like to score 600-700 in the first innings against india