DA Image
30 मार्च, 2021|6:40|IST

अगली स्टोरी

BCCI ने किया कंफर्म, इस सप्ताह शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

jasprit bumrah photo-instagram

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। बुमराह ने इस दौरान बीसीसीआई को निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला लिया था। लेकिन अब बोर्ड ने उनके इस फैसले के पीछे का कारण बताया है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि तेज गेंदबाज ने यह छुट्टियां शादी की तैयारियों के लिए ली हैं। उम्मीद है कि वे इस सप्ताह शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

रोहित ने किया 'दीवार' पुजारा को ट्रोल, फैन्स बोले-मोटापा कम करो भाई

'एएनआई' से बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि, ''तेज गेंदबाज बुमराह जल्द ही शादी करने वाले हैं और इसकी तैयारियों के लिए ही उन्होंने टेस्ट सीरीज के बीच से ही हटने का फैसला किया था। उन्होंने बोर्ड को बताया कि वे शादी करने जा रहे हैं और इस बड़े दिन की तैयारियों के लिए कुछ समय चाहते हैं।'' बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला और फिर दूसरे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया। दूसरे टेस्ट में उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया था।

बुमराह को तीसरे टेस्ट में प्लेइंग XI में तो जगह मिली, लेकिन ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, क्योंकि स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड बल्लेबाजों को टिककर खेलने के मौका ही नहीं दिया। टीम इंडिया ने यह मैच दो दिन में ही 10 विकेट से अपने नाम कर सीरीज 2-1 में बढ़त बनाई। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में जीत या ड्रॉ की जरूरत है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

'महीने का बेस्ट क्रिकेटर' अवॉर्ड पाने की होड़ में है यह भारतीय स्पिनर 

बुमराह को ICC रैंकिंग में हुआ था नुकसान

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को हाल ही आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा था। बुमराह इस दौरान एक पायदान नीचे खिसककर नौवें नंबर पर पहुंच गए थे। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस का है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन हैं, जिन्होंने हाल ही में अपने टेस्ट करियर के 400 विकेट पूरे किए हैं। इस दौरान अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए, जबकि ओवरऑल वह दूसरे नंबर पर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England jasprit Bumrah has taken leave to bcci for preparation of marriage