फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने उतारी अनिल कुंबले के एक्शन की नकल, वायरल हुआ VIDEO

IND vs ENG: प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने उतारी अनिल कुंबले के एक्शन की नकल, वायरल हुआ VIDEO

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उन्होंने अपनी मेहनत और निरंतरता के दम पर टीम इंडिया में...

IND vs ENG: प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने उतारी अनिल कुंबले के एक्शन की नकल, वायरल हुआ VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 31 Jan 2021 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उन्होंने अपनी मेहनत और निरंतरता के दम पर टीम इंडिया में जगह पक्की कर ली है। यहां तक कि जब भी उन्हें किसी मैच में विकेट नहीं मिलता, तब भी वो अपनी कंजूस गेंदबाजी की वजह से विपक्षी टीम पर दवाब बनाने में सफल हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को अब घरेलू मैदान पर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों ही टीमें इस सीरीज के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं। ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर होने के बाद बुमराह की भी टीम में वापसी हो चुकी है और वो इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। टीम इंडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शनिवार को बुमराह की एक वीडियो शेयर हुई है, जिसमें वो महान गेंदबाज अनिल कुंबले की नकल उतार रहे थे।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तेज गेंदबाज बेहद शानदार तरीके से 'जंबो' की नकल उतार रहा है। बता दें कि कुंबले के नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने 2016-17 में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी भी संभाली थी, जहां उनके मार्गदर्शन में बुमराह इंटरनेशनल करियर की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे थे।

बिग बैश लीग में एंड्रयू टाय की घटिया 'हरकत' पर भड़के माइकल वॉन, जमकर सुनाई खरी-खोटी

इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, ''हमने अब तक जसप्रीत बुमराह को सटीक यॉर्कर और खतरनाक बाउंसर मारते हुए देखा है। यहां हम आपके लिए बुमराह का ऐसा वर्जन लाए हैं, जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। बुमराह महान स्पिनर अनिल कुंबले की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं और काफी हद तक इसे अच्छी तरह से करने में सफल भी रहे हैं।'' यह वीडियो शेयर होते ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। इसे फैन्स का काफी प्यार मिल रहा है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया-विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

CSK के लिए वरदान साबित हो सकता है युवा बल्लेबाज, जमकर बरसा रहा रन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें