फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह ने गेंद बदलते ही लगाई इंग्लैंड पर लगाम, SENA में पूरी की खास सेंचुरी

जसप्रीत बुमराह ने गेंद बदलते ही लगाई इंग्लैंड पर लगाम, SENA में पूरी की खास सेंचुरी

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन टी ब्रेक से कुछ देर पहले ही गेंद बदलवाई और इसके तुरंत बाद जैक क्रॉली को पवेलियन का रास्ता भी दिया दिया।

जसप्रीत बुमराह ने गेंद बदलते ही लगाई इंग्लैंड पर लगाम, SENA में पूरी की खास सेंचुरी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jul 2022 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SENA (South Africa, England, New Zealand, Australia) में मिलाकर भारत की ओर से 100 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की खास लिस्ट जसप्रीत बुमराह ने धमाकेदार एंट्री मारी है। बुमराह ने जिस तरह से इस क्लब में एंट्री मारी, वह इसलिए भी खास है क्योंकि एजबेस्टन में जारी टेस्ट मैच के चौथे दिन टी ब्रेक से कुछ देर पहले जैक क्रॉली और एलेक्स लीस जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे, ऐसे लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से यह मैच जीत लेगा। टी ब्रेक से कुछ देर पहले ही कप्तान बुमराह ने अंपायरों से गेंद के शेप को लेकर बात की और इसे बदलवा दिया। बदली हुई गेंद के साथ बुमराह बॉलिंग अटैक में खुद लौटे और क्रॉली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इंग्लैंड ने 107 रनों पर क्रॉली के रूप में पहला विकेट गंवाया और इस विकेट के साथ बुमराह और टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर शिकंजा कसा। टी ब्रेक खत्म होते ही बुमराह ने ओली पोप को भी चलता कर दिया।

ENG की पकड़ से बाहर हुआ मैच, भारत को करना है चित तो रचना होगा इतिहास

अब बात करते हैं SENA में खास सेंचुरी की, इस मामले में बुमराह भारत के महज छठे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने SENA में 100 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। SENA में भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। कुंबले ने 35 टेस्ट मैचों में 141 विकेट झटके हैं। दूसरे नंबर पर 130 विकेट के साथ ईशांत शर्मा हैं।

विराट कोहली को 'छ**' और फिर एंडरसन को बुजुर्ग कह बुरा फंसे सहवाग

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जहीर खान हैं, जिन्होंने SENA में कुल 119 विकेट झटके हैं। मोहम्मद शमी भी 119 विकेट के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। पांचवें नंबर पर 117 विकेट के साथ कपिल देव हैं। बुमराह ने क्रॉली को आउट करते ही SENA में 100 विकेट का आंकड़ा छू लिया। बुमराह ने अभी तक इंग्लैंड में 37, ऑस्ट्रेलिया में 32, दक्षिण अफ्रीका में 26 और न्यूजीलैंड में छह विकेट लिए हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।