DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG: भारत की हार के बाद विनोद कांबली ने हार्दिक को लेकर किया ट्वीट

ICC World Cup 2019: भारतीय बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना का शिकार हुए। खासतौर पर अंतिम 5 ओवरों में भारत ने केवल 39 रन बनाए।

hardik pandya

ICC World Cup 2019, India vs England: भारत आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का अपना पहला मैच एजबेस्टन में इंग्लैंड से 31 रन से हार गया। इयोन मोर्गन की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 337 रन बनाए। 
इंडियन स्पिनर्स ने फ्लैट पिच पर ज्यादा रन खर्च किए जबकि मोहम्मद शमी ने वनडे में पहली बार 5 विकेट झटके। 

एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड 400 के आसपास पहुंच जाएगा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें रोक दिया। 338 रनों का पीछा करते हुए भारत ने केएल राहुल का विकेट जल्दी खो दिया। इसके बाद रोहित शर्मा 102 और विराट कोहली 66 के बीच 138 रनों की भागीदारी हुई। लेकिन नंबर 1 रैंकिंग पर मौजूद भारतीय टीम 5 विकेट पर 306 रन ही बना सकी। 

INDvsENG: इंग्लैंड से हार के बाद विराट कोहली ने मैदान पर उठाए सवाल

भारतीय बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना का शिकार हुए। खासतौर पर अंतिम 5 ओवरों में भारत ने केवल 39 रन बनाए। महेंद्र सिंह धौनी 42 पर नाबाद रहे और केदार जाधव ने नाबाद 12 रन बनाए। इन दोनों के ही बारे में कहा गया कि इन्होंने जीत के लिए जरूरी रन बनाने की कोई इच्छा नहीं जताई। 

INDvsBAN: बदलाव के साथ कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली ने इस नजरिये की आलोचना करते हुए कहा भारत जीत के और करीब पहुंचने का प्रयास कर सकता था। हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 45 रन बनकर रास्ता आसान कर दिया था। वह 45वें ओवर में आउट हुए। दो विश्व कप खेलने वाले कांबली के अनुसार, पांड्या के आउट होने के बाद भारत ने जीत की कोई जरूरत और आक्रामकता नहीं दिखाई। 

इससे पहले इंग्लैंड ने जबरदस्त शुरुआत की। जानी बेयरेस्टो ने 111 और रॉय ने 66 रन बनाए। दोनों के बीच पहली विकेट के लिए 160 रन की भागीदारी हुई। बने स्टोक्स ने 54 गेंदों में 79 रन की पारी खेली। अपनी पारी में इंग्लैंड ने 13 छक्के लगाए। भारत को अपना अगला मैच मंगलवार को बांग्लादेश से खेलना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs england India did not show intent after Hardik Pandya exit says Vinod Kambli