DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  India vs England: पहली पारी में पंत से पिटाई खाने के बाद जानिए लीच ने कैसे की वापसी

क्रिकेटIndia vs England: पहली पारी में पंत से पिटाई खाने के बाद जानिए लीच ने कैसे की वापसी

एजेंसी,चेन्नईPublished By: Namita Shukla
Tue, 09 Feb 2021 03:45 PM
India vs England: पहली पारी में पंत से पिटाई खाने के बाद जानिए लीच ने कैसे की वापसी

भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर पहला मैच 227 रनों से गंवा दिया। भारत ने पहली पारी में 337 रन बनाए थे, जबकि पांचवें दिन दूसरी पारी में 197 रनों पर ऑलआउट हो गया। इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने मंगलवार को भारत के खिलाफ यहां शुरुआती टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि पहली पारी में ऋषभ पंत के उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनका मनोबल बढ़या, जिससे वह शानदार वापसी करने में सफल रहे।

हार से निराश नजर आए कप्तान विराट कोहली, जानें क्या कुछ कहा

लीच ने दूसरी पारी में 76 रन देकर चार और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए, जिससे इंग्लैड ने भारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में पंत ने लीच की गेंद पर कई बड़े शॉट लगाए जबकि दूसरी पारी में लीच ने शानदार वापसी की। उन्होंने मैच के बाद कहा, 'ऐसा लग रहा था कि वह (पंत) आईपीएल में खेल रहे हैं। यह एक स्पिनर के लिए चुनौती है। मेरे लिए वह मुश्किल समय था, लेकिन साथी खिलाड़ियों ने हौसला बनाए रखने में मेरी मदद की।'

INDvENG: टीम इंडिया की चेन्नई टेस्ट में हार के पांच बड़े कारण

इंग्लैंड में सर्द मौसम में खेलने वाले लीच के लिए यहां के उमस भरे मौसम से सामंजस्य बैठाना आसान नहीं था। उन्होंने कहा, 'बिना क्रिकेट खेले (श्रीलंका सीरीज से पहले) काफी लंबा समय बिताया, यह गर्मी में लंबे समय तक गेंदबाजी करने के बारे में था।' इस 29 साल के बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा, 'यह भारत का मेरा पहला दौरा है। उनके पास बेहतरीन बैटिंग ऑर्डर है और मैं यहां के दबाव को जानता था। कुछ विकेट लेने और टीम की जीत में योगदान देने की खुशी है।' जीत के लिए 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पांचवें दिन की शुरुआत एक विकेट पर 39 रन से की थी लेकिन पूरी टीम दूसरे सेशन में 192 रन पर आउट हो गई, जिससे इंग्लैंड ने 227 रन से मैच अपने नाम किया।

संबंधित खबरें