india vs england icc world cup 2019 Rishabh Pant makes World Cup debut replaces Vijay Shankar see fans reaction - INDvsENG: विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका, फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन DA Image
16 नबम्बर, 2019|12:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG: विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका, फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

ICC World Cup 2019: भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है। अपना पहला विश्व कप मैच खेल पंत नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे।

rishabh pant  ht

ICC World Cup 2019, India vs England: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने यहां एजबेस्टन मैदान पर रविवार को भारत के साथ जारी आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में के अपने आठवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। 

भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है। मेजबान टीम ने जेम्स विंस के स्थान पर जेसन रॉय और मोइन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया है। भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है। अपना पहला विश्व कप मैच खेल पंत नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे। विजय शंकर के पांव में तकलीफ थी। दूसरी ओर, इस विश्व कप में एक शतक लगा चुके जेसन रॉय चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। 

IND vs ENG ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट ने शंकर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है। वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं, जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है। विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में चुना गया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मौका दिए जाने पर फैन्स की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है। हालांकि, अधिकतर फैन्स विजय शंकर के जाने से नाराज नहीं हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को तरजीह दिए जाने पर नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम प्लंकेट, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs england icc world cup 2019 Rishabh Pant makes World Cup debut replaces Vijay Shankar see fans reaction