DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup, INDvENG: रॉय-बेयरेस्टो की जोड़ी ने तोड़ा 40 साल पुराना विश्व कप रिकॉर्ड

england openers india vs england

इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने भारत के खिलाफ जारी अहम मैच में रविवार को शानदार बल्लेबाजी करते हुए नया इतिहास रच दिया। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी को तहस-नहस करते हुए पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ विश्व कप के इतिहास में किसी टीम के तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया।

बता दें कि जेसन रॉय की इस मैच में वापसी शानदार रही और उन्होंने 66 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के लिए विश्व कप में पहले विकेट के लिए 11वीं शतकीय साझेदारी निभाई। यह इंग्लैंड की इस विश्व कप में दूसरी शतकीय साझेदारी है। दोनों खिलाडि़यों की बात करें तो एकदिवसीय क्रिकेट में इनके बीच आठ शतकीय साझेदारी हो चुकी हैं।

DRS नहीं लेने पर महेंद्र सिंह धौनी हुए ट्रोल, जानें क्या है पूरा मामला

रिकॉर्ड की बात करें तो पिछला रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के गोर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेंस के बीच था जिन्होंने 1979 में बर्मिंघम मैदान पर भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े थे। इंग्लैंड टीम की बात करें तो यह मैच उनके लिए काफी महत्वपू्र्ण है। उनके इस मैच में हारने की सूरत में विश्व कप में उनका आगे का सफर काफी कठिन हो जाएगा। इसलिए उनके लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति जैसा है।

INDvsENG: पाकिस्तानी फैन ने गाया 'जन-गण-मन', भारत को किया ऐसे सपोर्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs England ICC World Cup 2019 england opener jason roy and jonny bairstow break 40 years old world cup record against india