DA Image
30 मार्च, 2021|2:13|IST

अगली स्टोरी

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के जीतने पर भी ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो सकता है ऑस्ट्रेलिया, जानिए कैसे

tim paine and pat cummins

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच पर ऑस्ट्रेलिया की निगाहें भी टिकी होंगी। दरअसल इस मैच के नतीजे से यह तय होगा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत या ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम पहुंचेगी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है। भारत इस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है और अगर सीरीज का रिजल्ट 2-1 या 3-1 रहता है, तो भारत फाइनल में पहुंचेगा और अगर 2-2 रहता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचेगा। हालांकि इंग्लैंड के आखिरी टेस्ट जीतने पर भी ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में खेलने का सपना टूट सकता है।

हरभजन सिंह या अश्विन? इयान बेल ने बताया किसको खेलना है ज्यादा मुश्किल

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के खिलाफ फॉर्मल शिकायत को इन सबके बीच ला सकता है। इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी। कोविड-19 महामारी का हवाला देकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह दौरा स्थगित कर दिया था। यह टेस्ट सीरीज भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप का हिस्सा थी, जिसको लेकर सीएसए ने आईसीसी में सीए के खिलाफ फॉर्मल शिकायत दर्ज करा दी थी।

चौथे टेस्ट में अश्विन अपने नाम कर सकते हैं दो बड़े रिकॉर्ड्स

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार मैचो की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है और अगर ऐसे में इंग्लैंड के जीतने पर ऑस्ट्रेलिया का फाइनल खेलने से पत्ता कटता है, तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन का फाइनल मैच खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs england ICC to take up Cricket south africa complaint if australia qualify for world test championship final