फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल इस दिन हुआ कन्फर्म? अंग्रेजो को अभी से सताने लगा है ये डर

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल इस दिन हुआ कन्फर्म? अंग्रेजो को अभी से सताने लगा है ये डर

India vs England Semi Final: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने सुपर-8 के आखिरी मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। नॉकआउट स्टेज में भारत का सामना गत चैंपियन इंग्लैंड से होगा।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल इस दिन हुआ कन्फर्म? अंग्रेजो को अभी से सताने लगा है ये डर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England Semi Final: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर प्रवेश कर लिया है। भारत ने सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में कंगारुओं को 24 रन से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। टीम इंडिया अभी तक इस टूर्नामेंट में अपराजेय रही है। लीग स्टेज में भारत ने 4 में से 3 मैच जीते थे, जबकि एक मुकाबला कनाडा के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ा था। वहीं सुपर-8 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान, बांग्लादेंश और ऑस्ट्रेलिया को रौंदा। इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारत ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। नॉकआउट मुकाबले में भारत की भिड़ंत गत चैंपियन इंग्लैंड से होने वाली है।

T20 WC 2024: रोहित शर्मा का धमाका, अक्षर पटेल का कैच... ये रहे ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के पांच हीरो

इंग्लैंड की बढ़ी धड़कने, सताने लगा ये डर

भारत के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ इंग्लैंड की धड़कने बढ़ गई है और उन्हें अब टूर्नामेंट से बाहर होने का डर सताने लगा है। दरअसल, आईसीसी के नियम के अनुसार अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है तो उन्हें सेमीफाइनल-2 गुयाना में 27 जून को खेलना होगा। इस दिन गुयाना में तगड़ी बारिश के पूर्वानुमान हैं।- वहीं इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है, ऐसे में अगर बारिश की वजह से मुकाबला धुलता है तो सुपर-8 में टेबल टॉपर रही टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। इस स्थिति में बिना मैच खेले गत चैंपियन इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा और भारत खिताब जंग के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

सपनों सरीखा...रोहित शर्मा के शतक पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन; कहा-कप्तान ने सिखाया

27 जून को कैसा रहेगा गुयाना का मौसम

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार 27 जून को गुयाना में बारिश होने की संभावना 88 प्रतिशत है। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 10 बजे से खेला जाएगा। गुयाना में 27 जून को सुबह-सुबह बारिश होने के 69 प्रतिशत चांसेस है।

शतक से चूके रोहित शर्मा लेकिन लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; मिचेल स्टार्क से पैट कमिंस तक सबको कूटा

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल के नियम

27 जून को होने वाले इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त 250 मिनट उपलब्ध होंगे। अगर इन 250 मिनट में भी मैच पूरा नहीं होता है तो भारत को फाइनल का टिकट मिल जाएगा और इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।