DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने बताया जो रूट को आउट करने के लिए कैसे बुना था जाल
क्रिकेट

IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने बताया जो रूट को आउट करने के लिए कैसे बुना था जाल

एएनआई,नॉटिंघमPublished By: Namita Shukla
Thu, 05 Aug 2021 02:12 PM
IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने बताया जो रूट को आउट करने के लिए कैसे बुना था जाल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दिन टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम 183 रनों पर सिमट गई और इसके बाद भारत ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। पहला दिन पूरी तरह से भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा। चार तेज गेंदबाजों के साथ टीम इंडिया इस मैच में उतरा है और चारों ने मिलकर पूरी इंग्लैंड की टीम को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाए और उनका विकेट गया शार्दुल ठाकुर के खाते में, जो इंग्लैंड में पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं। शार्दुल ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बताया कि क्यों रूट का विकेट बहुत स्पेशल था।

शार्दुल ने मैच के बाद साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से बातचीत के दौरान बीसीसीआई टीवी पर कहा, 'पिछली बार जब हम इंग्लैंड के दौरे पर आए थे, तब मैं टीम का हिस्सा था, लेकिन मुझे खेलने का मौका नहीं मिला था। मैंने ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं, लेकिन मैं बस इतना ध्यान रखता हूं कि मुझे जो आता है मैं उस पर काम करूं। मैं ज्यादा सोचता नहीं हूं, मैं विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करता हूं। मुझे पता था कि अगर जो रूट लेग साइड पर गेंद खेलने की कोशिश करेंगे, तो वह एलबीडब्ल्यू आउट हो सकते हैं और देखिए मैच में क्या हुआ।' रूट ने 108 गेंद पर 64 रनों की पारी खेली और टीम की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे।

शार्दुल ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत के दौरान कहा था, 'अगर आप पिच पर ध्यान देंगे, तो देखेंगे कि पिच पर स्पिन नहीं है। चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही था। इंग्लैंड की कंडीशन्स का मजा ले रहा हूं। गेंद स्विंग कर रही है और उम्मीद करते हैं आगे भी ऐसा होगा। डरहम में हमें प्रैक्टिस के लिए अच्छी पिच मिली थी।'

संबंधित खबरें