DA Image
9 अप्रैल, 2021|12:00|IST

अगली स्टोरी

Day-Night Test: अहमदाबाद टेस्ट में भारत के खिलाफ 81 पर निपटी इंग्लिश टीम, नाम जुड़ा यह अनचाहा रिकॉर्ड

r ashwin  bcci

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भारत के दौरे की शुरुआत जितनी शानदार रही थी, पिछले दो टेस्ट मैच उतने ही मुश्किल रहे हैं। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता था, इसके बाद भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीता और तीसरा टेस्ट 10 विकेट से अपने नाम किया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट को टीम इंडिया ने महज दो दिन के अंदर 10 विकेट से जीत लिया। इस मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम दूसरी पारी में महज 81 रनों पर ऑलआउट हो गई, इसके साथ ही इंग्लैंड टीम के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

दो दिन में खत्म हुए टेस्ट मैच में जानिए पिच को लेकर क्या बोले रोहित

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का यह भारत के खिलाफ लोएस्ट स्कोर है। इससे पहले 1971 में इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 101 रनों पर ऑलआउट हुई थी, उस मैच में बीएस चंद्रशेखर ने छह विकेट लिए थे। वह मैच ओवल में खेला गया था। उस मैच में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा था, इंग्लैंड 101 रन पर ऑलआउट हो गया था। टीम इंडिया ने चार विकेट शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया था और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली थी।

पिच को लेकर हो रहे बवाल पर गावस्कर ने ऐसे कराई सबकी बोलती बंद

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 145 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 81 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 49 रनों का टारगेट रखा, जो टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England Day-Night Test England s 81 all-out is their lowest Test total ever against India