DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

india vs england series: जानिए कौन बना मैन ऑफ द मैच और किन्हें चुना गया मैन ऑफ द सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट में एलिस्टेयर कुक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द सीरीज दो खिलाड़ियों को चुना गया।

India vs England

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज खत्म हो चुकी है। मंगलवार को आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 118 रनों से हराया। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सेंचुरी ठोकने वाले एलिस्टेयर कुक को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दो खिलाड़ियों को मिला। विराट कोहली और इंग्लैंड के सैम कुरेन मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

INDvENG: भारत की हार की ये पांच तस्वीरें तोड़ देंगी आपका दिल

33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रनों की पारी खेली। उनका ये आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए। कुक के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

india vs england 5th Test: भारत हारा, लेकिन ऋषभ पंत ने अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड्स

INDvsENG: हार के बाद विराट ने कही ये बातें- इन खिलाड़ियों का बताया खास

20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए। वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs england 5th test match virat kohli sam curran man of the series and Alastair Cook man of the match