अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs England 5th Test: हार के बाद विराट ने कही ये बातें- इन खिलाड़ियों को बताया खास

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज काफी अच्छी रही। विराट ने ऋषभ पंत और केएल राहुल की जमकर तारीफ की।

Virat Kohli

टीम इंडिया को पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टीम ने सीरीज 1-4 से गंवा दी। कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कुछ ऐसी बातें कही, जो भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लेंगी। विराट ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में निडर होकर अपना खेल खेला, लेकिन उनमें अभी अनुभव की कमी है।

INDvENG: भारत की हार की ये पांच तस्वीरें तोड़ देंगी आपका दिल

लोकेश राहुल (149) और ऋषभ पंत (114) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 204 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के बावजूद भारत को यहां ओवल मैदान पर इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हमारे पास टीम में योग्यता है और हमें केवल अनुभव चाहिए।' उन्होंने राहुल और पंत की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों बल्लेबाजों ने असंभव जीत की उम्मीद जताई थी, लेकिन टीम आखिर तक लड़ नहीं सकी।

'पंत और राहुल भारत का भविष्य'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि दोनों युवा खिलाड़ियों को अधिक श्रेय देना चाहिए। हमने जिस तरह का क्रिकेट खेला, वो शायद स्कोरकार्ड पर दिखाने लायक नहीं था।' कप्तान ने कहा, 'पंत ने अधिक साहस और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जब आप ऐसी परिस्थितियों में होते हैं तो आप रिजल्ट के बारे में नहीं सोचते। लेकिन चीजें आपके अनुकूल होती जाती हैं। मैं दोनों के प्रदर्शन खुश हूं और ये भारत के भविष्य हैं। हम इस मौके का लाभ नहीं उठा पाए।'

india vs england 5th Test: भारत हारा, लेकिन ऋषभ पंत ने अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड्स

टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाजी के शहंशाह बने एंडरसन, ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़ा

'टेस्ट क्रिकेट के लिए ये अच्छा संकेत'

कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए। उन्होंने कहा कि पांचों मैचों में अच्छे खासे दर्शक आए जो कि टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी सकारात्मक बात है। उन्होंने कहा, 'दोनों टीमें जानती है कि सीरीज काफी प्रतिस्पर्धी रही। ये टेस्ट क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और हमने यह महसूस किया कि दो-तीन ओवरों में खेल बदल गया।' विराट ने कहा, 'इंग्लैंड ने भी ड्रॉ के लिए नहीं खेला। उन्होंने निडर क्रिकेट खेला। यही कारण है कि आपको ड्रॉ देखने को नहीं मिला।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs england 5th test match here is what virat kohli said after the match