फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएक साल बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच पर कोरोना का साया, रोहित शर्मा हो सकते हैं बाहर 

एक साल बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच पर कोरोना का साया, रोहित शर्मा हो सकते हैं बाहर 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच पिछले साल कोरोना के केसों की वजह से आयोजित नहीं हुआ था और अब फिर से इस मुकाबले में पर कोरोना का साया पड़ता नजर आ रहा है।

एक साल बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच पर कोरोना का साया, रोहित शर्मा हो सकते हैं बाहर 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Jun 2022 07:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर आई थी, जहां दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, लेकिन सीरीज का आखिरी मैच इसलिए स्थगित करना पड़ा था, क्योंकि भारतीय कैंप में कोरोना के केस सामने आ गए थे। हालांकि, इस सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच को अगले साल यानी 2022 के लिए स्थगित कर दिया गया, जो एक जुलाई से होने वाला है, लेकिन इससे पहले फिर से इस पर कोरोना का साया मंडरा रहा है। 

इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले ऑफ स्पिनर आर अश्विन कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि छुट्टियां बिताने के बाद घर लौटे विराट कोहली भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके अलावा अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को कोरोना संक्रमित पाया गया, जिसके कारण वे वार्मअप मैच के दूसरे और तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। रोहित की कोविड 19 रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट शनिवार 25 जून को पॉजिटिव आई। 

इस तरह एक साल के बाद भी इस पांचवें टेस्ट मैच पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा के इस आखिरी टेस्ट मैच से बाहर होने की उम्मीद है। हालांकि, बीसीसीआई की मेडिकल टीम आज उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएगी। अगर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वे निश्चित रूप से आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि कोरोना से उबरने के लिए करीब दो सप्ताह का समय लग जाता है। 

रोहित बाहर तो कौन होगा कप्तान? 

अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली कप्तान के तौर पर सीरीज को पूरा कर सकते हैं, क्योंकि पिछली बार विराट ही टीम के कप्तान थे। उन्होंने इस साल की शुरुआत में कप्तानी से इस्तीफा दिया था। अगर विराट तैयार नहीं होते हैं तो फिर जसप्रीत बुमराह या ऋषभ पंत को कप्तानी दी जा सकती है। 

ओपनर कौन? 

केएल राहुल पहले से चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं हैं। बीसीसीआई ने भी उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में अगर रोहित बाहर हो जाते हैं तो फिर शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा, ये देखने वाली बात होगी। माना जा रहा है कि श्रीकर भरत से टीम इंडिया ओपनिंग करा सकती है। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें