फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG Highlights : भारत बनाम इंग्लैंड वॉर्म आप मैच बारिश की वजह से हुआ रद्द, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

IND vs ENG Highlights : भारत बनाम इंग्लैंड वॉर्म आप मैच बारिश की वजह से हुआ रद्द, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का चौथा वॉर्म अप मैच बारिश के कारण रद्द घोषित कर दिया गया है। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बारिश के कारण एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी।

IND vs ENG Highlights : भारत बनाम इंग्लैंड वॉर्म आप मैच बारिश की वजह से हुआ रद्द, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 30 Sep 2023 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England 4th Warm up game Highlights : भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का चौथा वॉर्म अप मैच बारिश के कारण रद्द घोषित कर दिया गया। शनिवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने टॉस  जीतकर बैटिंग चुनी थी लेकिन लगातार बारिश होने के कारण ये मैच शुरू नहीं हो सका और अंपायर ने 5 बजकर 40 मिनट पर मैच को रद्द कर दिया।  भारत अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच मंगलवार (3 अक्टूबर) को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया मगर बारिश के चलते दोनो टीमें मैदान पर नहीं उतर सकी। शाम पांच बजे तक बारिश की तीव्रता में कमी आई थी, जिसके बाद अभ्यास मैच के शुरु होने की संभावना बढ गई थी, मगर आउट फील्ड के गीली होने और रिमझिम बरसात होने के चलते अंपायरों ने शाम साढ़े पांच बजे मैच को रद्द करने की घोषणा की। दोनो ही टीमों का यह पहला अभ्यास मैच था। इंग्लिश टीम शुक्रवार दोपहर में गुवाहाटी पहुंची थी जिसके चलते उन्हें मौसम के साथ खुद को ढालने का मौका भी नहीं मिल पाया। आज का वॉर्म अप दोनो टीमों को अभ्यास का बेहतरीन मौका दे सकता था। 

यह मुकाबला इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का टेस्ट होता। अभ्यास मैच के दौरान दोनों टीमें ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे सकती थी, क्योंकि वॉर्म अप मैचों को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है। इंग्लैंड टीम का सबसे मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी में गहराई का होना है। ये दोनों टीमें पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। भारत ने हाल ही में एशिया कप जीता और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती है जबकि इंग्लैंड की टीम पिछले वनडे विश्व कप की विनर है और हाल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया था। 

India vs England 4th world cup Warm up game Live

5:40 AM इंडिया वर्सेस इंग्लैंड वॉर्म अप मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। भारत अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच मंगलवार (3 अक्टूबर) को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

4:04 AM मैच शुरू होने का कटऑफ टाइम 7 बजकर 30 मिनट है लेकिन अगर बारिश नहीं रुकी तो उससे पहले मैच को रद्द घोषित किया जा सकता है।

3:14 AM  बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बारिश रुक गई है और कुछ देर मैच शुरू होने की संभावना है। बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है।

2:22 AM भारी बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला वॉर्म अप मैच शुरू नहीं हो सका है। इससे पहले बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहले वॉर्म अप मैच में हराया था। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया था।

2:00 AM भारतीय पारी शुरू होने से पहले बारिश ने खलल डाल दिया है। कुछ देर धूप खिली हुई थी लेकिन अचानक मौसम ने करवट बदल ली।

1:50 AM टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। इसकी कोई खास वजह नहीं है। गर्मी बहुत है। मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज तरोताजा रहें और रोशनी में गेंदबाजी करें। यह गेंदबाजों के लिए उतना कठिन नहीं होगा।

1:30 AM भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

1:00 AM इंडिाया वर्सेस इंग्लैंड वॉर्मअप मैच का टॉस डेढ़ बजे होगा।

12:30 AM इंग्लैंड की बल्लेबाजी में काफी गराई है। आठवें नंबर पर ऑलराउंडर सैम करन हैं, जो टीम को मुश्किल हालात से निकालने का माद्दा रखते हैं। वहीं, नौवें नंबर पर मार्क वुड हैं, जो लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ नौवें नंबर पर आकर सेंचुरी जड़ चुके हैं।

11:45 AM अभ्यास मैच में एक टीम अपने 15 खिलाड़ियों को रोटेट कर सकती है। हालांकि, फील्ड पर सिर्फ 11 खिलाड़ी ही मौजूद रहेंगे।

11:05 AM इंडिया और इंग्लैंड का अभ्यास मैच दोपहर दो बजे शुरू होगा। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले सभी टीम को दो-दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

इंग्लैंड का स्क्वॉड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें