फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबैजबॉल फेल होने पर रूटबॉल ने दिखाया जलवा, पहले दिन का खेल रहा नपा-तुला

बैजबॉल फेल होने पर रूटबॉल ने दिखाया जलवा, पहले दिन का खेल रहा नपा-तुला

रांची में बैजबॉल फेल होने पर रूटबॉल ने अपना जलवा दिखाया। जो रूट ने दमदार शतक जड़ा और पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया। इस तरह इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल नपा-तुला रहा। 

बैजबॉल फेल होने पर रूटबॉल ने दिखाया जलवा, पहले दिन का खेल रहा नपा-तुला
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन के खेल का समापन हो गया है। टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल नपा-तुला रहा, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने 300 से ज्यादा रन बनाए, जबकि भारत को सात विकेट मिले। अगर सेशन वाइज देखें तो पहला सेशन भारत के नाम रहा, जबकि दूसरे सेशन में इंग्लैंड की टीम हावी नजर आई। तीसरा सेशन दोनों टीमों के बीच शेयर्ड रहा। हालांकि, बैजबॉल यहां भी फेल हो गई, लेकिन रूटबॉल काम आई। जो रूट ने दमदार शतक इस मुकाबले में जड़ा। 

दरअसल, रांची में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, पहले सेशन में कप्तान का ये फैसला गलत साबित हो गया, क्योंकि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था। आकाशदीप ने इंग्लैंड के पहले तीन बल्लेबाजों को चलता किया और फिर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट निकालकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। यहां भी कुछ बल्लेबाजों ने बैजबॉल (तेज गति से रन बनाना) खेलने का प्रयास किया, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली। 

फिर आई रूटबॉल 

लंच के टाइम तक इंग्लैंड का स्कोर 112/5 था। जो रूट नाबाद लौटे थे, लेकिन लंच के बाद उन्होंने बेन फोक्स के साथ एक शतकीय साझेदारी की। यहां तक कि दूसरे सेशन में कोई विकेट भी इंग्लैंड का नहीं गिरा। भारतीय टीम ने अपने तीनों रिव्यू भी गंवा दिए। तीसरे सेशन की शुरुआत में बेन फोक्स आउट हो गए, लेकिन मिड सेशन में जो रूट ने अपना शतक पूरा किया। वे भारत में बैजबॉल खेलकर फेल हो रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी पुरानी अप्रोच अपनाई और उसमें वे सफल हुए। इस तरह दिन के खेल के बाद इंग्लैंड का स्कोर 90 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन है। जो रूट 106 और ओली रॉबिन्सन 31 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम दूसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लैंड को समेटना चाहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें