DA Image
21 अप्रैल, 2021|2:02|IST

अगली स्टोरी

India vs England Day-Night Test: जो रूट की गेंदबाजी ने पलटी ENG की किस्मत, FC क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

joe root  instagram

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 99/3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 145 रनों पर सिमट गई। भारत ने 114 रनों पर अजिंक्य रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया और इसके बाद से लगातार विकेट गिरते ही चले गए। जो रूट की गेंदबाजी ने तो इंग्लैंड की किस्मत ही पलट डाली। उन्होंने इस मैच में 38 गेंदें फेंकी, जिसके दौरान उन्होंने महज आठ रन दिए और पांच विकेट झटक डाले। यह पहला मौका है, जब जो रूट ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लिए हैं।

कप्तानी में डेब्यू करने वाले शॉ ने तोड़ा रोहित-सहवाग का धांसू रिकॉर्ड

रूट ने अपनी पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत को आउट किया और इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को आउट कर पांच विकेट अपने नाम किए। रूट ने मैच के पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी थी, लेकिन दूसरे दिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों की बैंड बजा डाली। पहले तीन ओवर में तो रूट ने एक भी रन नहीं दिया था और तीन विकेट निकाल चुके थे। इस तरह से टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ महज 33 रनों की बढ़त मिल सकी है।

अक्षर पटेल की बाॅलिंग के फैन हुए सुनील गावस्कर, दी यह खास सलाह

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली। यह संयोग ही है कि इंग्लैंड की ओर से भी बेस्ट स्कोरर उनके सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले रहे, जिन्होंने 53 रनों की पारी खेली थी। भारत की ओर से दूसरे बेस्ट स्कोरर कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने 27 रन बनाए। इंग्लैंड ने मैच में जबर्दस्त वापसी कर ली है। अब देखना है कि दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज इंग्लैंड को कितना रन बनाने देते हैं। टेस्ट क्रिकेट में रूट की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने आजतक कुल 491.3 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान कुल 37 विकेट झटके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs England 3rd test at Narendra Modi Cricket Stadium Joe Root first-time has a fifer in FC cricket