फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटInd vs Eng: पहले टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, एक साथ खेलेंगे ये 3 स्पिनर

Ind vs Eng: पहले टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, एक साथ खेलेंगे ये 3 स्पिनर

Ind vs Eng 1st Test: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, ये जान लीजिए। इंग्लैंड की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनरों को शामिल कर चुकी है। 

Ind vs Eng: पहले टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, एक साथ खेलेंगे ये 3 स्पिनर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 Jan 2024 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Team India Playing XI: भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी गुरुवार 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों टीमें तैयारी कर चुकी हैं। इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, ये जान लीजिए। इंग्लैंड ने अपनी स्पिन हैवी टीम उतारने का फैसला किया। इंग्लैंड ने तीन स्पिनर और एक पेसर को चुना है, लेकिन बैजबॉल के खिलाफ भारतीय टीम दो पेसर और तीन स्पिनरों के साथ जा सकती है। आप यहां जान लीजिए कि भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

सबसे पहले अगर बात मेजबान भारत की करें तो विराट कोहली उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को साथ में खेलने का मौका मिलेगा। केएल राहुल को विकेटकीपिंग भी नहीं करनी होगी, क्योंकि केएस भरत बतौर विकेटकीपर स्पिन ट्रैक पर खेलेंगे। टीम में तीन स्पिनर रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और आर अश्विन होने वाले हैं, जबकि दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह होंगे। ओपनिंग रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल करेंगे और नंबर तीन पर शुभमन गिल खेलने वाले हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड के बारे में क्या ही बात की जाए, क्योंकि उन्होंने एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम में सिर्फ एक पेसर हैं और तीन स्पिनरों को मौका दिया गया है। परिस्थितियों के आधार पर इंग्लैंड ने टीम का चयन करने की बात कही है। हालांकि, वे जॉनी बेयरेस्टो से विकेटकीपिंग कराकर एक पेसर को ला सकते थे, लेकिन बैटिंग डेप्थ की वजह से उन्होंने बेन फॉक्स को भी मौका दिया है। 

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉउले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स, (कप्तान) जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, रेहान अहमद, मार्क वुड और जैक लीच

Advertisement