DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG Day-2: क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम
क्रिकेट

IND vs ENG Day-2: क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 05 Aug 2021 03:03 PM
IND vs ENG Day-2: क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। पहले दिन 78.4 ओवर का खेल हो सका। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 183 रनों पर समेट दिया और फिर दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए। मैच के पहले दिन बारिश ने खलल नहीं डाली, लेकिन दूसरे दिन बारिश खेल बिगाड़ सकती है। वेदर फोरकास्ट के मुताबिक दोपहर में 2 बजे (इंग्लैंड के समय के मुताबिक) के बाद से लगातार बारिश हो सकती है, इसका मतलब मैच के दूसरे दिन शुरुआती खेल में भले बारिश से खेल ना रुके लेकिन, लंच ब्रेक के कुछ देर बाद बारिश हो सकती है।

दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक लगातार बारिश होने की आशंका है। भारत के लिए मैच का पहला दिन काफी अच्छा रहा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने मिलकर इंग्लैंड की पहली पारी सस्ते में समेट दी। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रनों का योगदान दिया।

weather in nottingham

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट झटके। एक विकेट मोहम्मद सिराज के खाते में गया। इस तरह से चारों तेज गेंदबाजों ने मिलकर इंग्लैंड के 10 विकेट निकाले। भारत इस मैच में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतरा है। स्पिनर ऑलराउंडर के रूप में टीम में रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है, जबकि आर अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। पिच को देखते हुए ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है।

संबंधित खबरें