फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs IND 1st T20I: मैच से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, देखिए कैसा रहेगा इंग्लैंड और भारत के बीच पहले टी20 मैच का वेदर

ENG vs IND 1st T20I: मैच से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, देखिए कैसा रहेगा इंग्लैंड और भारत के बीच पहले टी20 मैच का वेदर

भारत साउथेम्प्टन में 3 मैचों की सीरीज के पहले T20I में इंग्लैंड से भिड़ेगा। पहले टी20 मैच में वेदर रिपोर्ट के मुताबिक बारिश होने की संभावना न के बराबर है। ऐसे में फैंस पूरे मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

ENG vs IND 1st T20I: मैच से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, देखिए कैसा रहेगा इंग्लैंड और भारत के बीच पहले टी20 मैच का वेदर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jul 2022 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच साउथेम्प्टन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में आज खेला जाएगा। भारतीय कप्तान कोविड से रिकवर होकर वापसी के लिए तैयार है, जबकि इंग्लैंड की टीम नए कप्तान जोस बटलर के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल रहे खिलाड़ी दूसरे टी20 मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज में अपना पूरा दमखम लगाना चाहेगी। रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड पर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। क्योंकि पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती है। हालांकि, हाल ही में समाप्त हुए बर्मिंघम टेस्ट में भाग लेने वाली दोनों टीमों के 22 खिलाड़ियों में से कोई भी गुरुवार को पहला टी20 मैच नहीं खेलेगा।

वेदर रिपोर्ट के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच पहले T20I में बारिश होने की संभावना न के बराबर है। हालांकि साउथेम्प्टन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन के दौरान तापमान 12-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। हवा की स्पीड करीब 11 किमी/घंटा हो सकती है। हालांकि शाम के समय तापमान में गिरवाट आएगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, मुकाबला होगा दमदार

इंग्लैंड ने जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक अलग 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, वहीं भारत की 18 सदस्यीय टीम पहले टी20 के बाद दूसरे टी20 और तीसरे टी20 में बदलाव के साथ उतर सकती है। 

भारत को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले लगभग 15 टी20 मैच खेलने हैं। टीम मौजूदा सीरीज में तीन मैच के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से सात अगस्त तक पांच और अगस्त-सितंबर में एशिया कप में लगभग पांच मैच खेलेगी। सितंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन टी20 खेलने हैं।

ENG vs IND: कोविड से रिकवरी पर बोले कप्तान रोहित शर्मा- मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा, लेकिन मेरे साथ अभी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के साथ भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू करेगा। इंग्लैंड के लिए यह सीरीज जोस बटलर के युग की शुरुआत होगी जिन्हें इयोन मोर्गन के संन्यास के बाद सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें