DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  प्रैक्टिस मैच: रवींद्र जडेजा की फिफ्टी, भारत ने काउंटी सिलेक्ट XI को दिया 284 रन का टारगेट
क्रिकेट

प्रैक्टिस मैच: रवींद्र जडेजा की फिफ्टी, भारत ने काउंटी सिलेक्ट XI को दिया 284 रन का टारगेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Thu, 22 Jul 2021 09:23 PM
 प्रैक्टिस मैच: रवींद्र जडेजा की फिफ्टी, भारत ने काउंटी सिलेक्ट XI को दिया 284 रन का टारगेट

रवींद्र जडेजा की फिफ्टी और मयंक अग्रवाल, चेतेश्ववर पुजारा तथा हनुमा विहारी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने यहां खेले जा रहे तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच के तीसरे और अंतिम दिन गुरुवार को काउंटी सिलेक्ट इलेवन के सामने जीत के लिए 284 रनों का टारगेट रखा है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। काउंटी सिलेक्ट इलेवन ने अपनी पहली पारी में 220 रन का स्कोर बनाया था, जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 311 रनों का स्कोर बनाया था और इस तरह उसके पास 91 रनों की लीड थी।

टीम इंडिया के लिए जडेजा के 51 रनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने 47, हनुमा विहारी ने नाबाद 43 और चेतेश्वर पुजारा ने 38 रन बनाए। काउंटी सिलेक्ट इलेवन की ओर से जैक कार्सन को दो सफलता हाथ लगी। भारत के लिए पहली पारी में केएल राहुल ने सेंचुरी जड़ी थी। उन्होंने 101 रन बनाए थे। उनके अलावा जडेजा पहली इनिंग में भी 75 रनों की दमदार पारी खेली थी।  

 

इससे पहले, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से भारतीय टीम मैनजमेंट की टेंशन बढ़ा दी। मैच के दूसरे दिन सिराज ने 2 तो उमेश ने तीन विकेट अपने नाम किए। उमेश खासतौर पर बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान को क्लीन बोल्ड किया। उमेश-सिराज ने घातक गेंदबाजी करके इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। मोहम्मद सिराज और उमेश यादव की शानदार गेंदबाजी के आगे काउंटी सिलेक्ट इलेवन की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 9 विकेट खोकर 220 रन बना लिए थे और टीम उसी स्कोर पर आलआउ हो गई। 

संबंधित खबरें