फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN : विराट कोहली ने ले लिया बदला, हवा में उड़ते हुए पकड़ा 5 विकेट लेने वाले शाकिब का कैच!

IND vs BAN : विराट कोहली ने ले लिया बदला, हवा में उड़ते हुए पकड़ा 5 विकेट लेने वाले शाकिब का कैच!

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का मैच के दौरान हवा में उड़ते हुए एक शानदार कैच पकड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

IND vs BAN : विराट कोहली ने ले लिया बदला, हवा में उड़ते हुए पकड़ा 5 विकेट लेने वाले शाकिब का कैच!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने एक शानदार कैच पकड़ा है। बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे कोहली शानदार फील्डिंग करते हुए नजर आए। बांग्लादेश की पारी के 24 ओवर में विराट कोहली ने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब का हवा में उड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखने के बाद शाकिब, विकेटकीपर केएल राहुल और खुद विराट कोहली काफी हैरान नजर आए। 

दरअसल लिटन के आउट होने के बाद रहीम और शाकिब के बीच अच्छी साझेदारी पनप रही थी। दोनों अच्छी लय में नजर आ रहे थे। इस बीच वॉशिंगटन के ओवर में कवर के ऊपर से शॉट खेलने के प्रयास में शाकिब अल हसन ने अपना विकेट गंवा दिया। उन्हें कोहली ने जबरदस्त कैच पकड़कर पवेलियन भेजा। शाकिब का विकेट कुछ उसी तरह का था जैसे कोहली इस मैच में खुद आउट हुए थे। 

भारतीय पारी के 11वें ओवर में शाकिब ने रोहित को क्लीन बोल्ड किया और फिर चौथी गेंद पर लिटन दास ने कवर पर विराट कोहली का एक शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर कोहली खुद यकींन नहीं पाए थे। कोहली ने इसी मैच में ही शाकिब का कैच पकड़कर हिसाब बराबर कर लिया है। गेंदबाजी के दौरान 5 विकेट लेने के बाद शाकिब ने बल्ले से भी रन बनाए। उन्होंने 38 गेंद में 29 रन की पारी खेली। 

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत की

मैच की बात करें तो शाकिब अल हसन (36 रन पर पांच विकेट) के पांच विकेट से बांग्लादेश ने लोकेश राहुल (73) के जुझारू अर्धशतक के बावजूद भारत को पहले एकदिवसीय वनडे मैच में 186 रन पर ढेर कर दिया।

राहुल ने 70 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 73 रन की पारी खेली लेकिन भारत के अन्य बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (27) और श्रेयस अय्यर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। शाकिब के अलावा इबादत हुसैन ने भी 47 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 41.2 ओवर में पवेलियन लौट गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें