फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsBAN: भारत दौरा बीच में छोड़ सकते हैं तमिम, सैफुद्दीन हुए बाहर

INDvsBAN: भारत दौरा बीच में छोड़ सकते हैं तमिम, सैफुद्दीन हुए बाहर

India vs Bangladesh: बांग्लादेशी ओपनर तमिम इकबाल अगले महीने होने वाले भारत दौरे को निजी कारणों से बीच में ही छोड़ सकते हैं। इस सीरीज़ में तीन टी-20 और दो टेस्ट खेले जाने हैं। तमिम ने बंगलादेश क्रिकेट...

INDvsBAN: भारत दौरा बीच में छोड़ सकते हैं तमिम, सैफुद्दीन हुए बाहर
एजेंसी,ढाकाThu, 24 Oct 2019 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs Bangladesh: बांग्लादेशी ओपनर तमिम इकबाल अगले महीने होने वाले भारत दौरे को निजी कारणों से बीच में ही छोड़ सकते हैं। इस सीरीज़ में तीन टी-20 और दो टेस्ट खेले जाने हैं। तमिम ने बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड को भारत दौरे में सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई है। उनकी पत्नी गर्भवती हैं और इस दौरान अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण संभवत: उन्होंने संपूर्ण सीरीज़ में उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई है।

बांग्लादेशी क्रिकेटरों के वेतन संबंधी अपनी कई मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रही हड़ताल के बुधवार देर रात समाप्त होने के बाद भारत दौरा निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तमिम टेस्ट सीरीज की शुरुआत में टीम से जुड़ सकते हैं। बांग्लादेशी टीम तमिम की अनुपस्थिति में इमरूल काएस को शामिल कर सकती है, जिन्हें फिलहाल नेशनल क्रिकेट लीग में नहीं खेलने के लिए कहा गया है जिसका अगला सत्र शनिवार से शुरू होगा।

INDvsSA: टी-20 में पहली बार चुने गए शिवम दुबे के बारे में दिलचस्प बातें 

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं चुने जाने पर शाहबाज नदीम ने कही ये बात
          
सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर
बांग्लादेश के ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाला यह ऑलराउंडर भारत के खिलाफ तीन नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिये फिट नहीं हो पाया है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि सैफुद्दीन के कई स्कैन किए गए जिनसे पता चला कि उन्हें फिट होने में अभी समय लगेगा। वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा दल की निगरानी में पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश करते रहेंगे। बांग्लादेश ने अभी सैफुद्दीन की जगह पर किसी दूसरे खिलाड़ी का चयन नहीं किया है। 

बंगलादेश और भारत के बीच 3 से 26 नवंबर तक चलने वाले दौरे में तीन टी-20 और दो टेस्ट खेले जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें